BU BHOPAL NEWS- परीक्षाएं तो ऑफलाइन ही होंगी, मैनेजमेंट अड़ा

भोपाल
। बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय में ऑफलाइन परीक्षाएं शुरू होने जा रही हैं। इन परीक्षाओं में 36,000 स्टूडेंट्स शामिल होंगे। पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा दिनांक 10 जनवरी 2022 से शुरू हो रही है। मैनेजमेंट जिद पर अड़ गया है। अधिकारी, किसी दुकानदार की तरह बात कर रहे हैं। कहते हैं, हमारे पास ऑनलाइन की व्यवस्था नहीं है इसलिए ऑफलाइन कराएंगे।

गौरतलब है कि राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (आरजीपीवी) द्वारा ऑनलाइन मोड पर परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है। मौलाना अब्दुल कलाम आजाद इंस्टिट्यूट में हॉस्टल खाली करने के आदेश जारी कर दिए गए हैं परंतु BU BHOPAL 50% क्षमता के साथ ऑफलाइन मोड पर परीक्षाएं करा रहा है। छात्रों को 10 जनवरी से शुरू हो रही परीक्षाओं में एग्जाम सेंटर पहुंचकर परीक्षा देनी होगी।

हमारे पास ऑनलाइन परीक्षा की व्यवस्था नहीं है: बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय

परीक्षाओं को लेकर बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने कहा है कि उनकी ऑफलाइन मोड पर परीक्षाओं की तैयारी है, अन्य पैटर्न पर वर्तमान में परीक्षा संभव नहीं है क्योंकि अब तैयारी हो चुकी है। कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर ही परीक्षाएं करवाई जाएंगी। जानकारी के मुताबिक BU की परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब साढ़े चार हजार छात्र भोपाल के आसपास के क्षेत्रों से आएंगे और वे यहां विभिन्न कॉलेजों में पढ़ते हैं। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here