BHOPAL NEWS- विधिक सेवा प्राधिकरण पैनल के लिए वकीलों से आवेदन आमंत्रित

भोपाल
। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भोपाल द्वारा दिये गये निर्देशों के पालन में वकीलों के पैनल के रूप में विधि व्यवसायियों के चयन के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किये गए हैं। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भोपाल में वर्ष 2022-23 के लिये वकीलों के पैनल के रूप में विधि व्यवसायी हेतु जो अधिवक्ता आवेदन प्रस्तुत करना चाहते है उनके आवेदन 12 फरवरी 2022 तक जिला विधिक सेवा प्राधिकरण भोपाल में प्रस्तुत करें।

स्पर्श कुष्ठ जागरूकता पखवाड़ा 

राष्ट्रीय कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के तहत 30 जनवरी से 13 फरवरी 2022 तक कुष्ठ पखवाड़े में शासन द्वारा निर्धारित स्पर्श कुष्ठ जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस पखवाड़े में भोपाल जिले में कुष्ठ रोग के प्रति जनजागरूकता पैदा करने एवं मरीजो की पहचान एवं उपचार के लिए अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी भोपाल डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि पखवाड़े के दौरान चर्म रोग एवं पीओडी केम्प का आयोजन, कुष्ठ रोगियों की स्क्रीनिंग, फॉलोअप एवं ग्रुप मीटिंग, विद्यालयो-महाविद्यालयों के स्टॉफ की ग्रुप मीटिंग, ब्लाक स्तर पर समस्त ग्राम पंचायतो में 30 जनवरी को अपील का विमोचन करने जैसी गतिविधियों का संचालन किया जाएगा। 

इसके अलावा जिन ग्रामों में यूटी एवं आरएफटी मरीज पाये गये हो, उन ग्रामों के स्कूलों में सर्वे कर ग्रुप मीटिंग करना, जिलाध्यक्ष द्वारा जारी अपील को 30 जनवरी को प्रत्येक ग्रामसभा में सरपंच द्वारा पढ़कर सुनाया जाएगा। इसके साथ ही पंचायत द्वारा कुष्ठ उन्मूलन का संकल्प दिलाया जाएगा। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.