मॉडल स्कूल के शिक्षक पर छात्राओं के सामूहिक यौन प्रताड़ना का आरोप- MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के गुना जिले में मॉडल स्कूल में बायोलॉजी के टीचर प्रदीप सोलंकी पर छात्राओं ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। छात्राओं का कहना है कि प्रदीप सर बार-बार एक ही पाठ (बच्चे कैसे पैदा होते हैं) पढ़ाते हैं। उस प्रक्रिया से संबंधित वीडियो दिखाते हैं। जिला शिक्षा अधिकारी ने छात्राओं की शिकायत को कार्रवाई के लिए कमिश्नर के पास भेज दिया है।

शिक्षक प्रदीप सोलंकी मॉडल स्कूल में बायोलॉजी पढ़ाते हैं। छात्राओं ने पत्र लिखकर आरोप लगाया कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी बायोलॉजी में बार-बार जनन वाला पाठ ही पढ़ाते हैं। पढ़ाते समय वह छात्राओं को संबंध की प्रक्रिया वाले फोटो और वीडियो दिखा दे। छात्राएं जब मना करती हैं तो जोर देकर कहते हैं कि यही फोटो वीडियो तुम्हें भविष्य में काम आएंगे। एक छात्रा ने पत्र में लिखा कि शिक्षक प्रदीप सोलंकी कभी भी क्लास में नहीं पढ़ाते। वह बायोलॉजी लैब में ही ज्यादा क्लास लेते हैं। 

एक दिन वह अपनी दोस्त के साथ प्रैक्टिकल की कॉपी लेने गई तो शिक्षक प्रदीप सोलंकी ने उसे पकड़ लिया। छात्रा बमुश्किल उनके चंगुल से छूटकर भागकर आई। छात्राओं द्वारा शिक्षक को कई बार कहा गया कि उनकी शिकायत की जाएगी। शिक्षक ने उनसे कहा कि वही स्कूल के प्रिंसिपल बनने वाले हैं। उनका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।

कई छात्राओं ने अलग-अलग हॉस्टल वार्डन को पत्र लिखकर शिकायत की। वार्डन ने छात्राओं की शिकायत को जिला शिक्षा अधिकारी को भेज दिया है। इस संबंध में DEO चंद्रशेखर सिसोदिया ने छात्राओं की शिकायत को लोक शिक्षण संचालनालय के कमिश्नर को भेज दिया है। पत्र में शिक्षक को निलंबित करने की कार्यवाही प्रस्तावित की गई है। 

मामले में शिक्षक प्रदीप सोलंकी का कहना है कि उन्हें ऐसी कोई जानकारी नहीं है। उनसे जवाब मांगा जाएगा, तो वह जवाब पेश कर देंगे।  मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here