MP NEWS- ग्राम पंचायत सचिव नर्वद सिंह सस्पेंड, अर्चना परस्ते को प्रभार

अनुपपुर
। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हर्षल पंचोली ने शासन द्वारा संचालित सभी योजनांतर्गत चल रहे कार्यो में एवं कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान के निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति न करते हुये अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन करने में लापरवाही बरतने पर मध्यप्रदेश पंचायत सेवा (अनुशासन तथा अपील) नियम 1999, भाग 2, नियम-4 के तहत जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ अंतर्गत ग्राम पंचायत बेलडोंगरी के सचिव नर्वद सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

साथ ही जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री पंचोली ने म0प्र0 पंचायतराज एवं ग्राम स्वराज अधिनियम 1993 की धारा 69 (1) के तहत ग्राम पंचायत बेलडोंगरी की ग्राम रोजगार सहायक सुश्री अर्चना परस्ते को ग्राम पंचायत बेलडोंगरी का समस्त सचिवीय प्रभार अग्रिम आदेश तक अस्थायी रूप से सौंपा है।   

उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत पुष्पराजगढ़ अंतर्गत राज्य स्तरीय कोरोना टीकाकरण महाअभियान में ग्राम पंचायत बेलडोंगरी में 08 दिसम्बर 2021 को जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हर्षल पंचोली द्वारा भ्रमण किया गया था। भ्रमण के दौरान ग्राम पंचायत बेलडोंगरी में स्वच्छ भारत मिशन एवं मनरेगा के तहत कार्यों के लक्ष्यों की पूर्ति समय पर न होना व वैक्सीनेशन के निर्धारित लक्ष्य में से टीकाकरण शून्य होना पाया गया। 

जानकारी लेने पर नहीं दी गयी, न ही कार्यो में रूचि लेते हुये निर्धारित लक्ष्यों की पूर्ति कराये जाने में कोई ठोस प्रयास किया गया। सचिव द्वारा अपने पदीय दायित्वों का निर्वहन न कर कार्यो में घोर लापरवाही बरतना पाया गया, जो कदाचरण की श्रेणी में आता है। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्या करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here