MP NEWS- कृषि अधिकारी, 2 पटवारी, 2 पंचायत सचिव एवं कोऑर्डिनेटर स्वच्छता मिशन सस्पेंड

भोपाल
। मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में पंचायत सचिव, बालाघाट में 2 पटवारी, अलीराजपुर में 1 ग्राम पंचायत सचिव और स्वच्छता मिशन के समन्वयक एवं दतिया में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को सस्पेंड किया गया है।

शहडोल में पंचायत सचिव समयलाल सिंह निलंबित

शहडोल। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री मेहताब सिंह ने ग्राम पंचायत बकहो के सचिव श्री समयलाल सिंह को मध्य प्रदेश पंचायत राज अधिनियम 1999 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। गौरतलब है कि जिला शहडोल की नवगठित नगरपरिषद बकहो में पंचायत कालीन कर्मियों के नियम विरूद्ध संविलियन किए जाने के संबंध में विभिन्न स्तर पर प्राप्त शिकायतों की जांच में एवं ग्राम पंचायत बकहो के मूल कर्मचारियों का संविलियन नगर परिषद बकहों में किए जाने की कार्यवाही हेतु गंठित समिति के सदस्य की हैसियत का तत्कालीन सचिव ग्राम पंचायत बकहो श्री समयलाल सिंह जो वर्तमान में कार्यालय जनपद पंचायत बुढार में जो पदस्थ हैं उनके द्वारा बिना किसी आवश्यकता के 39 मानदेय कर्मियों की नियुक्ति अंतिम कार्य दिवसों में प्रस्ताव क्रंमाक. 05 दिनांक 27/01/2020 से की गई थी, जो कि ग्राम पंचायत बकहो क्षेत्र के निवासी भी नहीं थे, प्रथम दृष्टया उनके पुत्र श्री भॅवर सिंह को भी इन्ही मानदेय कर्मियों में सम्मिलित किये जाने के दोषी पाये गये हैं। 

बालाघाट में पटवारी योगेश उईके एवं केवल अग्निहोत्री सस्पेंड

बालाघाट। कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा ने 08 दिसंबर को राजस्व अधिकारियों की वीडियो काफ्रेंस में तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार के राजस्व न्यायालय में लंबित प्रकरणों एवं राजस्व प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की। समीक्षा के दौरान सीएम किसान कल्याण योजना में किसानों के सत्यापन के प्रकरण अधिक संख्या में लंबित रहने के कारण बालाघाट तहसील के ग्राम खोड़सिवनी के पटवारी आशीष वर्मा को दो वेतन वृद्धि रोकने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकार खैरलांजी के पटवारी द्वारपाल पारधी की 01 वेतन वृद्धि रोकने तथा खैरलांजी तहसील अंतर्गत सावरी के पटवारी योगेश उईके एवं लांजी तहसील के पटवारी केवल अग्निहोत्री को निलंबित करने के निर्देश दिये गये। इसी प्रकरण में पांढरवानी के पटवारी शिवलाल अड़मे एवं जाम के पटवारी राजबीर बघेल को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये है। 

अलीराजपुर में ग्राम पंचायत सचिव गुमानसिंह हरवाल सस्पेंड

अलिराजपुर। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन ने ग्राम पंचायत दरखड जनपद कट्ठीवाडा के ग्राम पंचायत सचिव श्री गुमानसिंह हरवाल को अपने पदीय कर्तव्यों एवं दायित्वों के निर्वहन में बरती गई गंभीर लापरवाही के फलस्वरूप पंचायत सेवा अनुशासन तथा अपील नियम 1999 में निहित प्रावधानों के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित किये जाने के आदेश जारी किये गए है। ग्राम रोजगार सहायक ग्रा. पं. दरखड श्री रमेश चौहान को आगामी आदेश पर्यन्त अस्थाई रूप से पंचायत सचिव का अतिरिक्त प्रभार के आदेश जारी किये गए है। 

अलीराजपुर में समन्वयक स्वच्छता मिशन प्रदीप अर्नाल्ड सस्पेंड

अलिराजपुर। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्रीमती संस्कृति जैन ने प्रभारी ब्लॉक समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण जनपद पंचायत कट्ठीवाडा श्री प्रदीप अर्नाल्ड को कार्य में न्यूनतम प्रगति होने पर, व्यक्तिगत एवं सामुदायिक शौचालक निर्माण कार्य में संतोषजनक प्रगति नहीं होने तथा कार्य के प्रति उदासीनता बरतने, बिना किसी सूचना व सक्षम प्राधिकारी की स्वीकृति के कर्तव्य से अनुपस्थित रहने, मैदानी स्तर पर कार्यो का निरीक्षण नहीं करने, प्रस्तावित एवं वास्तविक मासिक दौरा डायरी प्रस्तुत नहीं करने, जिला वरिष्ठालय के आदेशों की अव्हेलना करने पर म.प्र. सिविल सेवा वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील नियम 1966 के नियम 9 के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित करने के आदेश जारी किये है। निलंबन अवधि में श्री अर्नाल्ड का मुख्यालय जनपद पंचायत कट्ठीवाडा नियत किया गया है। निलंबन काल में श्री अर्नाल्ड को नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। 

दतिया में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी वीपी पाठक सस्पेंड

दतिया। धान उपार्जन केन्द्रों पर विभिन्न समस्याओं के निराकरण हेतु ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी श्री वीपी पाठक को सेवा सहकारी समिति बड़ौनी खुर्द पर नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था लेकिन श्री पाठक अपने कर्तव्य पर अनुपस्थित रहने के आरोप में कलेक्टर श्री संजय कुमार ने निलंबित कर दिया गया है। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्या करें.