MP NEWS- 12वीं पेपर लीक मामले में माध्यमिक शिक्षक सस्पेंड

भोपाल
। जिला शिक्षा अधिकारी भिण्ड श्री हरभुवन सिंह तोमर ने परीक्षा जैसे अतिमहत्वपूर्ण गोपनीय कार्य की गोपनीयता भंग करने पर शाउमावि फूप के माध्यमिक शिक्षक श्री कमलेश श्रीवास को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। आरोप है कि उन्होंने अपने ट्यूशन टीचर बेटे को गणित विषय का पेपर उपलब्ध करा दिया था।

ज्ञात हो कि समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार अनुसार कस्वा फूप में कक्षा 12वीं की अर्धवार्षिक परीक्षा वर्ष 2021 विषय गणित का प्रश्नपत्र होने का दिनांक 04.12.2021 से एक दिवस पूर्व 03.12.2021 को ही सोशल मीडिया के माध्यम से लीक हुआ, जिसकी शिकायत छात्र-छात्राओं द्वारा पुलिस थाना फूप में भी दर्ज कराई गई। चूँकि उक्त विद्यालय के परीक्षा कक्ष प्रभारी श्री कमलेश श्रीवास, माध्यमिक शिक्षक, शाउमावि फूप है, वरिष्ठ कार्यालय से प्राप्त प्रश्नपत्र आपके संरक्षणध्निगरानी में ही रहते है साथ ही श्री ऋषि श्रीवास पुत्र श्री कमलेश श्रीवास, छात्र छात्राओं को बिना अनुमति के ट्यूशन पढाते है, के द्वारा ही उक्त पेपर सोशल मीडिया पर अपलोड कर लीक किया गया है, जिसका एडमिन भी श्री ऋषि श्रीवास है। 

श्री कमलेश श्रीवास, मा.शि. के द्वारा परीक्षा जैसे अति महत्वपूर्ण गोपनीय कार्य की गोपनीयता भंग कर परीक्षा अधिनियम 1937 के उपनियमों का उल्लंघन किया गया है। आपका उक्त कृत्य म.प्र. सिविल सेवा ( वर्गीकरण नियंत्रण एवं अपील ) नियम-1965 उपनियम 1, 2, 3 के तहत कदाचार की श्रेणी में होकर दण्डनीय है। अतः श्री कमलेश श्रीवास, मा.शि. एकीकृत शाला शा.उ.मा.वि.फूप को परीक्षा अधिनियम 1937 के उपनियमों के अनुसार प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।  मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.