आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश - MP karmchari news

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के लोक शिक्षण संचालनालय ने आजाद अध्यापक शिक्षक संघ द्वारा आयोजित पुरानी पेंशन मनोकामना यात्रा को अवैधानिक घोषित करते हुए इसमें शामिल प्रदर्शनकारी कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा प्रदेश भर में शिक्षकों द्वारा किए जा रहे किसी भी प्रकार के प्रदर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

धनराजू एस आयुक्त लोक शिक्षण संचालनालय के हस्ताक्षर से दिनांक 24 दिसंबर 2021 को मध्य प्रदेश के समस्त कलेक्टर के नाम जारी सर्कुलर क्रमांक 206 में लिखा गया है कि 'कतिपय शिक्षक संघों द्वारा पेंशन आदि की मांग को लेकर भोपाल तथा अन्य स्थानों पर दिनांक 25.12.2021 से धरना प्रदर्शन की कार्यवाही की जाएगी। उल्लेखनीय है कि नवीन संवर्ग के शिक्षकों द्वारा विषयांकित प्रदर्शन ऐसे समय में किया जा रहा है जबकि कोविड-19 के कारण पूर्व से ही पढाई का काफी नुकसान हो चुका है एवं परीक्षाएँ निकट है।

उपर्युक्त स्थिति के दृष्टिगत निर्देशानुसार अनुरोध है कि आपके जिला अंतर्गत यदि शिक्षकों अथवा शिक्षक संघो द्वारा अपनी मांग को लेकर धरना प्रदर्शन आदि किया जा रहा है। तो ऐसी घटना की विडियोग्राफी कराई जाए एवं विडियोग्राफी के माध्यम से प्रदर्शन में सम्मिलित शिक्षकों की व्यक्तिशः पहचान की जाए एवं उनके विरूद्ध कठोर अनुश आत्मक कार्यवाही की जाए। इस संबंध में आवश्यक रिपोर्ट इस कार्यालय को दिनांक 28.12.2021 तक प्रेषित की जाना सुनिश्चित करें। मध्यप्रदेश कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP karmchari news पर क्या करें.