MP JOBS- रायसेन, अलीराजपुर, श्योपुर एवं धार में जॉब प्लेसमेंट ड्राइव की सूचना

भोपाल
। मध्य प्रदेश के रायसेन, अलीराजपुर, श्योपुर एवं धार जिलों में बेरोजगारों को प्राइवेट कंपनियों में नौकरी एवं अपना बिजनेस शुरू करने के लिए लोन संबंधी योजनाओं की जानकारी देने हेतु जॉब प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया जा रहा है। दिनांक 12 जनवरी 2022 युवा दिवस के अवसर पर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को प्रतिष्ठित कंपनियों में नौकरी दिलाने हेतु रोजगार मेला लगाए जा रहे हैं।

रायसेन में नौकरी के साथ स्टार्टअप संबंधी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी

रायसेन। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्री अरविन्द दुबे द्वारा जिले में 12 जनवरी 2022 को आयोजित किए जा रहे जिला स्तरीय स्वरोजगार एवं रोजगार सम्मेलन की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जिला स्तरीय सम्मेलन में शासन की विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं के तहत अधिक से अधिक हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाना सुनिश्चित किया जाए। 

कलेक्टर श्री दुबे ने कहा कि सम्मेलन में आने वाले लोगों को शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी भी मिल सके, इसके लिए कार्यक्रम स्थल पर सभी विभाग स्टॉल लगाकर विभागीय योजनाओं तथा कार्यक्रमों से लोगों को अवगत कराएं। इसके साथ ही उन्होंने अन्य स्वरोजगारमूलक योजनाओं के तहत भी अधिक से अधिक पात्र और जरूरतमंद हितग्राहियों को लाभान्वित किए जाने के संबंध में निर्देश दिए। 

श्योपुर में बैंकिग, बीमा, मार्केटिंग, मशीन ऑपरेटर, सिक्योरिटी सुपरवाईजर एवं गार्ड की भर्ती

श्योपुर। जिला रोजगार कार्यालय श्योपुर द्वारा शासकीय प्राथमिक विद्यालय चंबल कॉलोनी श्योपुर में 31 दिसम्बर 2021 को प्लेसमेंट ड्राईव का आयोजन किया जा रहा है। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि प्लेसमेंट ड्राईव के माध्यम से विभिन्न कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा बैंकिग, बीमा, मार्केटिंग, मशीन ऑपरेटर, सिक्योरिटी सुपरवाईजर एवं गार्ड आदि पदों पर भर्ती की जायेगी। 18 से 35 वर्ष के कक्षा 08 से स्नातक तक शैक्षणिक योग्यता रखने वाले आवेदक प्रातः 10.30 बजे से सांय 04.30 बजे तक शैक्षणि योग्यता के मूल प्रमाण पत्रों एवं फोटो सहित प्लेसमेंट ड्राईव में उपस्थित हो सकतें है।

धार में स्टार्टअप के लिए लोन दिया जाएगा

धार। अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी एन एस नरवरिया ने 12 जनवरी 2022 को पीजी कॉलेज में आयोजित होने वाले रोजगार एवं स्वरोजगार मेले के संबंध में बैठक ली। बैठक में बताया कि मेले में शासन की विभिन्न विकास योजनाओं से स्वरोजगारियों को ऋण एवं अनुदान राशि का वितरण किया जाएगा। निजी संस्थाओं तथा कंपनियों के माध्यम से भी युवाओं को रोजगार का अवसर दिया जाएगा। इसके लिए बैकर्स ज्यादा से ज्यादा ऋण प्रकरण स्वीकृत कर मेले में वितरण कराना सुनिश्चित करें। 

अलीराजपुर जॉब प्लेसमेंट मेला में 16 से ज्यादा कंपनियों में नौकरियां

अलीराजपुर। उद्यम क्रांति जिला स्तरीय रोजगार मेले का आयोजन 12 जनवरी 2022 को कृषि उपज मंडी परिसर जोबट में सुबह 9.30 बजे से आयोजित किया जाएगा। उक्त रोजगार मेले में विभिन्न औद्योगिक क्षेत्र की 16 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहेंगे। इसमें प्रतिभा सिन्टेक्स प्रा.लि. पिथमपुर, महिला फाइबर्स कसरावद, एसआईएस सिक्यूरिटी बडवानी, चेकमेट सिक्यूरिटी गार्ड, माइन्ड लीडर्स स्किल इन्दौर, ड्रीमविवर इन्दौर, सीएल एजूकेट, वेलसन फार्मर फर्टिलाइजर आणंद, नवभारत फर्टिलाइजर भोपाल, एएसव्ही सिक्यूरिटी गार्ड पिथमपुर, एलआईसी झाबुआ, इंस्टीट्यूट ऑफ सिविल इंजीनियरिंग सोसायटी धार, एल एंड टी अहमदाबाद, सिन्टेक्स इंड्रस्टीज लुनासर एलआईसी झाबुआ के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहेंगे। डीपीएम सुश्री यादव ने बताया उक्त मेगा जॉब फेयर में कक्षा 5 वीं से पोस्ट ग्रेजुएट, बीई, एमबीए, आईटीआई शिक्षा प्राप्त प्रतिभागी युवक युवतियां भाग ले सकते है। प्रतिभागियों की आयु 18 से 35 वर्ष के बीच हो। 
उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here