INDORE NEWS- करोड़पतियों में डेस्टिनेशन वेडिंग की होड़

इंदौर
। शहर के करोड़पति लोगों में डेस्टिनेशन वेडिंग की होड़ शुरू हो गई है। चालू वैवाहिक सीजन में 15 से ज्यादा चार्टर्ड फ्लाइट इंदौर के एयरपोर्ट से डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए उड़ान भर चुके हैं। रेल मार्ग से लग्जरी यात्रा और सड़क मार्ग से जाने वाले परिवारों की कोई गिनती नहीं है। ज्यादातर लोग राजस्थान और गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग पसंद कर रहे हैं। 

डेस्टिनेशन वेडिंग क्या होता है 

डेस्टिनेशन वेडिंग का मतलब होता है। लड़के वाले और लड़की वालों के शहर को छोड़कर किसी तीसरे डेस्टिनेशन पर जाकर शादी करना। कुछ समय पहले तक ऐसे पब्लिक फिगर जो अपने शादी समारोह को बेहद सामान्य और शोर-शराबे से दूर रखना चाहते थे, डेस्टिनेशन वेडिंग की शुरुआत की थी। अब कई सारी एजेंसियां डेस्टिनेशन वेडिंग के बिजनेस में काम कर रही हैं। इसमें कई फीचर्स भी आ गए हैं। रॉयल डेस्टिनेशन वेडिंग, कंटेंपरेरी डेस्टिनेशन वेडिंग और इसी प्रकार की कई थीम बनने लगी। 

भारत में डेस्टिनेशन वेडिंग की 5 सबसे लोकप्रिय जगह 

गोवा नंबर वन पर है। यहां बीच वेडिंग, गार्डन वेडिंग, सनसेट वेडिंग ऐसे कई ऑप्शन है। 
नंबर दो पर राजस्थान का नाम आता है। यहां पर रॉयल प्लेस किराए पर मिल जाते हैं। जयपुर के अलावा उदयपुर और जोधपुर सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। 
तीसरे नंबर पर केरल आता है क्योंकि यहां भी कई सारे बीच और रिसॉर्ट हैं।मलयाली वेडिंग सेरेमनी आकर्षण का केंद्र होती है। 
अंडमान और निकोबार जाकर शादी करने वालों की कमी नहीं है। सफेद रेत वाले समुद्री बीच लोगों को आकर्षित करते हैं। 
लवासा, महाराष्ट्र में पुणे के पास एक ऐसा स्थान है जहां पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है। झरने, पहाड़, झील और कई सारे नेचुरल व्यूज हैं। प्रकृति की गोद में डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान कई लोगों को पसंद आता है।
इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here