INDORE NEWS- रेडीमेड दुकानों के बाहर काले कपड़े टांगे, GST का अनोखा विरोध

इंदौर
। लॉकडाउन और कोरोनावायरस के प्रतिबंधों के कारण चौपट हो चुके कपड़ा व्यापार पर GST 5% से 12% करने के विरोध में इंदौर के दुकानदारों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने डिस्प्ले पर काले रंग के कपड़े टांग दिए। इतना ही नहीं दुकानदारों ने भी काले कपड़े पहने और मानव श्रृंखला भी बनाई। 

राजवाड़ा के आसपास की दुकानों के बाहर जो पुतले खड़े होते हैं, उन्हें काले कपड़े पहनाए गए। कुछ दुकानदारों ने पुतलों के हाथें में GST का विरोध करने वाले नारे लिखी तख्तियां भी लटका दी। इंदौर रिटेल गारमेंट्स एसोशियन के अध्यक्ष अक्षय जैन व सचिव महेश गौर ने बताया कि व्यापारी 12 फीसदी GST वहन करने की स्थित में नहीं है। इससे महंगाई अप्रत्याशित रूप से बढ़ जाएगी। लोग खरीदारी नहीं करेंगे। पिछले 2 साल से वैसे भी धंधा ठप पड़ा हुआ है। 

18 दिसम्बर शनिवार को ब्लैक डे के तहत गारमेंट्स की प्रत्येक दुकान प्रतीकात्मक काले कपड़े को प्रमुखता से लटकाकर दुकान संचालित की। इसके साथ ही दुकानदार और स्टाफ के लोग भी काले कपड़े पहनकर काम कर रहे है। विरोध करते हुए व्यापारियों ने भी काले कपड़े पहनकर मानव श्रृंखला बनाई और जमकर नारेबाजी भी की। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here