स्थाई शिक्षकों के रिक्त पदों में वृद्धि के लिए मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौंपा- GWALIOR NEWS

ग्वालियर
। 11 दिसंबर दिन शनिवार को 'ग्वालियर ड्रोन मेला' में मुख्य अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान  को शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों ने ज्ञापन पत्र सौंपकर स्थाई शिक्षकों के रिक्त पदों में वृद्धि की मांग की है।

प्रदेश में लगभग 10 वर्ष बाद शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई है, वर्तमान समय में प्रदेश में लगभग 80,000 से अधिक शिक्षकों की कमी होने के बावजूद भी नाम मात्र के पदों पर स्थाई शिक्षक भर्ती की जा रही है। जिससे पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों में आक्रोश अधिक अधिक दिखाई दे रहा है।

पिछले कई दिनों से समय-समय पर आवेदन/ ज्ञापन सौंपकर एवं विरोध प्रदर्शन कर स्थाई शिक्षकों के रिक्त पदों में वृद्धि की मांग लगातार की जा रही है। ज्ञापन में समस्त विषयों को महत्व देते हुए स्थाई शिक्षक भर्ती की मांग की गई है। 

ज्ञापन पत्र सौंपने वालों में प्रमुख रूप से आलोक शर्मा,रामलखन राजपूत,नरेंद्र सिंह,सत्येंद्र सिंह,सुरेंद्र कदम सहित अन्य पात्र अभ्यर्थी सम्मिलित रहे। इससे पूर्व 10 दिसंबर को 'मानव अधिकार दिवस' के दिन भी प्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचकर रंजीत गौर के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन कर स्थाई शिक्षकों के रिक्त पदों में वृद्धि की मांग की गई थी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here