BU BHOPAL NEWS- ऑफलाइन परीक्षा के लिए नामांकन का लास्ट चांस

भोपाल
। मध्य प्रदेश की ज्यादातर यूनिवर्सिटी परीक्षा के ऑफलाइन अथवा ऑनलाइन मोड के लिए उच्च शिक्षा विभाग के स्पष्ट आदेश का इंतजार कर रही हैं लेकिन बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन परीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली है। नामांकन के लिए लास्ट चांस है। 

बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी भोपाल में यू जी एवं पीजी के फर्स्ट और थर्ड सेमेस्टर की परीक्षाएं दिनांक 3 जनवरी 2022 से शुरू होंगी। परीक्षाओं में शामिल होने के लिए नामांकन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 30 दिसंबर 2021 निर्धारित की गई है। यूनिवर्सिटी मैनेजमेंट ने स्पष्ट कर दिया है कि परीक्षाएं ऑफलाइन कराई जाएंगी। उल्लेखनीय है कि बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के से संबंधित 7 जिलों में 420 सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेज संचालित किए जाते हैं। सभी कॉलेजों से विद्यार्थियों का डाटा यूनिवर्सिटी को प्राप्त हो गया है, जिसे ऑनलाइन कर दिया गया है।

स्टूडेंट्स की मांग- परीक्षाएं ऑनलाइन होनी चाहिए

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय के विद्यार्थी, कुलपति आरजे राव से आनलाइन परीक्षा कराने का लगातार दवाब बना रहे हैं। स्टूडेंट्स का कहना है कि भोपाल में कोरोनावायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जान का खतरा बना हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल की राजीव गांधी टेक्निकल यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन परीक्षा कराने की घोषणा कर दी है। एक शहर में एक सरकारी यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन और दूसरी सरकारी यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन परीक्षा कैसे हो सकती है। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here