INDORE NEWS- सरकारी स्कूलों में जॉब ओरिएंटेड ट्रेंनिंग प्रोग्राम

इंदौर
। मध्य प्रदेश शासन की संकल्प योजना के तहत इंदौर के शहरी क्षेत्र के स्कूलों में विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं और जॉब ओरिएंटेड ट्रेनिंग के लिये काउंसलिंग का कार्यक्रम प्रारंभ किया गया है। इसके तहत निर्धारित तिथियों में स्कूलवार कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसके तहत शासकीय हाई स्कूल तथा हायरसेकेंडरी स्कूलों में अध्ययनरत विद्यार्थियों की काउंसलिंग किए जाने के लिए जिला रोजगार कार्यालय द्वारा टीम तैयार की गई है। 

उपसंचालक रोजगार श्री पी.एस. मण्डलोई ने दावा किया है कि उक्त टीम स्कूलों में जाकर वहां अध्ययनरत 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को मार्गदर्शन दे रही है। यह कार्य 17 दिसंबर 2021 से शहरी क्षेत्र के स्कूलों में प्रारंभ किया गया है। इसी सिलसिले में आज 20 दिसंबर को शासकीय कन्या एवं बालक हायर सेकेंडरी स्कूल बिजलपुर तथा शासकीय कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल राजेन्द्रनगर में काउंसलिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

इस कार्यक्रम में छात्रों की जिज्ञासाओं का समाधान कर एवं विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रवेश तथा उच्च शिक्षा के लिए प्रवेश की जानकारी दी गई। साथ ही शासन की स्वरोजगार योजनाओं एवं कौशल विकास अंतर्गत चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बारे में भी बताया गया। 

इस अवसर पर कार्यक्रम समन्वयक के रूप में रोजगार कार्यालय के श्री पवन कुमार गोयल के साथ-साथ काउंसलर डॉ. लवीना सिंह,डॉ. रचना बजाज तथा विषय विशेषज्ञ के रूप में डॉ. उर्वशी पटौदी, सुश्री पायल मेघानी, श्री राकेश उपाध्याय, श्री महेश गौड़, श्री जितेंद्र पांचाल, श्री प्रवीण यादव ने काउंसलिंग कर मार्गदर्शन प्रदान किया। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया indore news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here