BHOPAL NEWS- ओमिक्रॉन अलर्ट के बीच बच्चों को स्कूल बुलाने DEO का नया अभियान

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला शिक्षा अधिकारी नितिन सक्सेना ने दावा किया है कि जिले के सभी सरकारी स्कूलों में पदस्थ शिक्षकों एवं कर्मचारियों को कोरोनावायरस वैक्सीन के दोनों टीके लगाए जा चुके हैं। उन्होंने सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूलों को निर्देशित किया है कि अपने स्कूल के बाहर 100% वैक्सीनेटेड का पोस्टर लगाएं। दरअसल, कक्षा 12 तक के विद्यार्थियों के पेरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए तैयार नहीं है। यह अभियान पेरेंट्स में स्कूलों के प्रति विश्वास जगाने के लिए चलाया जा रहा है।

डीईओ, श्री नितिन सक्सेना ने कहा कि जिन स्कूलों में इसका पालन नहीं किया जाएगा उस स्कूल प्रबंधन, प्राचार्य या हेड मास्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। DEO ने दावा करते हुए कहा कि जिन शिक्षकों को दूसरा डोज़ नहीं लगा था अब उन सभी को टीका लगवा दिया गया है। स्कूलों से इस बारे में रिपोर्ट भी बुलाई गई है। 

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय की ओर से दावा किया गया है कि मध्य प्रदेश की राजधानी के सरकारी स्कूलों के 5500 और प्राइवेट स्कूलों के 6700 टीचर्स को वैक्सीन का डबल डोज़ लग चुका है। गौरतलब है कि इन दिनों सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में कक्षा 9वीं से 12वीं तक की अर्धवार्षिक परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षा देने तो 99  प्रतिशत बच्चे पहुंच रहे हैं लेकिन ऑफलाइन क्लास अटेंड करने के लिए 50% में से भी आधे स्टूडेंट ही आ रहे हैं। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया Bhopal News पर क्लिक करें.