BHOPAL में ठंड से 2 लोगों की मौत, नगर निगम जिम्मेदारी से चूका- Hindi News

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल शहर स्मार्ट भले ही बन रहा हो परंतु सेंसेटिव नहीं है। रिस्पांसिबल नहीं है। शहर में दो लोगों की ठंड से मौत हो गई। एक 32 साल का जवान है। 60 वर्षीय वरिष्ठ नागरिक की मौत तो रैन बसेरा के पास ही हो गई। 

भोपाल में 32 वर्षीय गरीब युवक की ठंड समाप्त

भोपाल की कोतवाली थाना पुलिस के इंस्पेक्टर करण सिंह ने बताया कि कबाड़खाना क्षेत्र में सड़क किनारे 32 वर्षीय युवक का शव बरामद किया गया है। उसके हाथ पर शिवलाल लिखा हुआ है। उसके पास जो आधार कार्ड है, उससे नाम की पुष्टि होती है। युवक एक चाय की दुकान पर काम करता था। संभावना है कि रात में कड़ाके की ठंड के कारण उसकी मृत्यु हो गई हो। 

भोपाल में निर्धन वरिष्ठ नागरिक की ठंड से मौत, रैन बसेरा के पास मिली लाश

दूसरी डेड बॉडी तलैया थाना क्षेत्र में रैनबसेरा के पास मिली है। मृत व्यक्ति का नाम सुरेश पुत्र बाबूलाल उम्र 60 वर्ष है। तिलैया थाना पुलिस का अनुमान है कि वृद्ध नागरिक की मृत्यु ठंड के कारण हुई होगी। 

ठंड से लोगों की जान बचाना नगर निगम की जिम्मेदारी है

ठंड के मौसम में यात्रियों एवं नागरिकों की जान बचाना नगर निगम की जिम्मेदारी होती है। इसीलिए सार्वजनिक रास्तों पर अलाव जलाए जाते हैं। रैन बसेरा की स्थापना गरीब नागरिकों को रात्रि विश्राम के लिए की गई है। वृद्ध नागरिक की लाश रैन बसेरा के पास मिली है। यह अनुमान लगाया जा सकता है कि वरिष्ठ नागरिक आश्रय की तलाश में रैन बसेरा तक आया होगा परंतु उसे आश्रय नहीं दिया गया। जिम्मेदार जो कोई भी हो, एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here