CORONA से मौत- डॉक्टर और अस्पताल डायरेक्टर के खिलाफ FIR

भोपाल
। मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में देशमुख हास्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के डायरेक्टर श्रीपद देशमुख एवं डॉक्टर सुरेश शर्मा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया है। यह मामला कोरोनावायरस से संक्रमित एक युवक का गलत इलाज करने के आरोप में दर्ज किया गया है। 

देशमुख हास्पिटल उज्जैन के डायरेक्टर एवं डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज 

कोरोनावायरस की दूसरी लहर के समय दिनांक 21 अप्रैल 2021 को देशमुख हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में देवेंद्र जैन की मृत्यु हो गई थी। उनके पिता एडवोकेट महेंद्र जैन ने गलत इलाज करने का आरोप लगाते हुए अस्पताल के डायरेक्टर श्रीपद देशमुख और इलाज करने वाले डॉक्टर सुरेश शर्मा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करने हेतु पुलिस से शिकायत की थी। 

अप्रैल 2021 से लेकर दिसंबर 2021 तक मामले की इन्वेस्टिगेशन चलती रही। जांच प्रक्रिया के दौरान डॉक्टरों के पैनल को शामिल किया गया। एडिशनल एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि अस्पताल के डायरेक्टर एवं डॉक्टर को अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया था। प्रक्रिया पूरी होने के बाद मामला दर्ज किया गया है। 

एडवोकेट महेंद्र जैन ने आरोप लगाया है कि डॉक्टर सुरेश शर्मा के पास एलोपैथी से इलाज करने की पात्रता ही नहीं है। वह एक होम्योपैथिक डॉक्टर हैं। इसके बावजूद डॉ शर्मा ने देशमुख अस्पताल के कोविड-19 आईसीयू आइसोलेशन वार्ड में एलोपैथिक पद्धति से मरीजों का इलाज किया। डायरेक्टर पर आरोप है कि उन्होंने होम्योपैथी के डॉक्टर को एलोपैथी का इलाज करने के लिए ना केवल नियुक्त किया बल्कि गंभीर रूप से बीमार मरीजों का इलाज करने की अनुमति दी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here