MPPEB NEWS- पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा-2020 जनवरी में होगी या नहीं, पढ़िए

भोपाल
। Madhya Pradesh Professional Exa7mination Board द्वारा मध्य प्रदेश पुलिस डिपार्टमेंट के लिए आयोजित पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा 2020 की तारीख आज तक घोषित नहीं हुई है। एमपीपीईबी के परीक्षा कैलेंडर में 8 जनवरी 2022 संभावित तारीख दी गई है। इस हिसाब से परीक्षा के लिए सिर्फ 60 दिन भी नहीं बचे, परीक्षा कार्यक्रम घोषित हो जाना चाहिए था।

मध्यप्रदेश में पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा पिछले 4 साल से आयोजित नहीं की गई है जबकि इसे हर साल आयोजित किया जाना था। इसी के चलते अभ्यर्थी आयु सीमा 33 से बढ़ाकर 37 वर्ष करने की मांग कर रहे हैं। लेकिन फिलहाल इसकी आयु 33 वर्ष ही है। स्थिति यह है कि बड़ी संख्या में छात्र भर्ती परीक्षा ना होने की वजह से ओवरेज हो चुके हैं। गौरतलब है कि प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड परीक्षाओं में बड़ी गड़बड़ी मिलने के बाद ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी सहित तीन परीक्षाएं निरस्त कर दी थीं। इस परीक्षा को पीईबी ने प्राइवेट एजेंसी NSEIT से करवाया था। 

सनद रहे की इस एजेंसी को 2017 में यूपी पुलिस की एसआई चयन परीक्षा में गड़बड़ी किए जाने पर ब्लैक लिस्ट किया गया था। बावजूद इसके मध्यप्रदेश में इस एजेंसी को काम दिया गया और एक बार फिर गड़बड़ी हो गई। व्यवसायिक परीक्षा मंडल के सूत्रों का कहना है कि ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी भर्ती परीक्षा 11 दिसंबर को हो सकती है। वहीं संयुक्त भर्ती परीक्षा 17 से 19 दिसंबर को हो सकती है। समूह 5 भर्ती परीक्षा 23 से 24 दिसंबर को होना प्रस्तावित है। मध्य प्रदेश प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित खबरों के लिए कृपया MP career news पर क्लिक करें।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here