MP NEWS- सागर में प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए फ्री कोचिंग क्लास

सागर
। कंपटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को सही गाइडेंस देने के लिए कलेक्टर दीपक आर्य आईएएस ने प्रयास- फ्री कोचिंग क्लास शुरू करने के निर्देश दिए हैं। यह कोचिंग क्लास 8 नवंबर दिन सोमवार से आर्ट एंड कॉमर्स कॉलेज में शुरू होगी। उच्च शिक्षा विभाग के अतिरिक्त संचालक डॉक्टर जीएस रोहित इस प्रोग्राम को लीड कर रहे हैं।

डॉक्टर रोहित ने बताया कि इस कोचिंग क्लास में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं सभी उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। कोविड-19 संक्रमण के दौरान प्रयास- फ्री कोचिंग क्लास फॉर कॉम्पिटेटिव एग्जाम्स, को ऑनलाइन संचालित किया जा रहा था। प्रयास में UPSC, MPPSC, SSC, BANK, मध्य प्रदेश पुलिस तथा अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं के संदर्भ में विभिन्न प्रशिक्षकों एवं मार्गदर्शक की टीम तैयार कर ली गई है। 

जिसमें सिविल सेवा परीक्षाओं के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर श्री आरसी प्रजापति के निर्देशन में अनुराग ब्रजपुरिया, शिवराज मरावी, पूर्णिमा हर्ष तथा एसएससी, बैंकिंग ,मध्य प्रदेश पुलिस की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए SBI से मनु दुबे, मध्य प्रदेश पुलिस से श्री अमृतलाल अहिरवार, अभ्यार्थियों का मार्गदर्शन करेंगे। श्री आरसी प्रजापति ने बताया की कई छात्रों ने अतिरिक्त संचालक से निवेदन किया था कि कक्षाएं भौतिक रूप से संचालित  कराई जाए। 

अतिरिक्त संचालक ने सारी सुविधाओं के साथ 8 नवंबर से विधिवत कक्षाएं प्रारंभ करने के निर्देश दिए हैं। यह निशुल्क संस्था जिले के ही नहीं वरन राज्य के कई अन्य जिलों के विभिन्न अभ्यार्थियों को लाभान्वित कर रही हैं, कोरोना संकट में भी यह ऑनलाइन संचालित होती रही। ज्ञात हो विगत कई परीक्षाओं में प्रयास निशुल्क कोचिंग से 40 से अधिक अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। मध्यप्रदेश में करियर से जुड़े इसी प्रकार के समाचारों एवं जानकारियों के लिए कृपया MP career news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here