MP NEWS- महिला फरियादी से रिश्वत के आरोप में ASI सस्पेंड, TI लाइन अटैच

भोपाल
। मध्यप्रदेश के शहडोल जिले में महिला फरियादी से इन्वेस्टिगेशन करने के लिए रिश्वत लेने के आरोप में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाब सिंह को सस्पेंड कर दिया गया जबकि उनके सीनियर अधिकारी इंस्पेक्टर नर्मदा धुर्वे को लाइन अटैच कर दिया गया।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ जिसमें एक पुलिस अधिकारी किसी से पैसे लेते हुए दिखाई दे रहा है। बताया गया कि वीडियो में रिश्वत का लेनदेन हो रहा है। वीडियो में जो पुलिस अधिकारी दिखाई दे रहा है वह शहडोल जिले के जयसिंह नगर थाना में पदस्थ असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाब सिंह है। स्थानीय पत्रकारों द्वारा खोजबीन की गई तो पता चला कि एक आपराधिक प्रकरण में आदिवासी महिला फरियादी से ₹5000 की रिश्वत ली गई।

मीडिया ट्रायल के दौरान पता चला कि जयसिंहनगर थाना क्षेत्र के करकी की रहने वाली मीरा बाई बैगा के साथ घर में घुसकर पड़ोसी संतोष यादव ने मारपीट की थी। जिसकी पीड़ित महिला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जिस पर मारपीट सहित STSC एक्ट के तहत मामला दर्ज हो गया था।

जयसिंहनगर थाने में पदस्थ ASI गुलाब सिंह ने मामले की इन्वेस्टिगेशन करने और चालान कोर्ट में पेश करने के लिए फरियादी महिला से ₹10000 की मांग की थी। रिश्वत की वसूली करने के लिए यस आई गुलाब सिंह महिला फरियादी के घर गए। यहां ₹5000 में सौदा तय हुआ। इसी लेन-देन का वीडियो महिला के घर में मौजूद एक व्यक्ति द्वारा चुपके से बना लिया गया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

इस मामले की शिकायत एसपी शहडोल अवधेश गोस्वामी से भी की गई। शिकायत प्राप्त होने के बाद वीडियो एविडेंस के आधार पर असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गुलाब सिंह के खिलाफ डिपार्टमेंटल इंक्वायरी के आदेश दिए गए और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। इसी के साथ जय सिंह नगर थाने के प्रभारी इंस्पेक्टर नर्मद धुर्वे को लाइन अटैच कर दिया है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here