MP NEWS- तम्बू में लग रहा आदिवासी क्षेत्र का हायर सेकेंडरी स्कूल, 485 स्टूडेंट्स के लिए 2 कमरे 3 शिक्षक

डिंडोरी
। मध्य प्रदेश के मेहंदवानी विकासखंड अंतर्गत चौबीसा ग्राम में पिछले लंबे समय से स्कूल भवन अपूर्ण होने के कारण तंबू में कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या अधिक है जबकि स्कूल भवन में कमरों की संख्या कम है। इसलिए टेंट के नीचे हाई सेकेंडरी स्कूल का संचालन किया जाता है।

दो कमरों के स्कूल को हायर सेकेंडरी बना दिया

प्राप्त जानकारी के अनुसार मेहंदवानी विकास खंड के चौबीसा में हाई स्कूल को वर्ष 2018-19 में उन्ययन कर हायर सेकेंडरी स्कूल में तब्दील किया गया था। संस्था में उन्नयन के पूर्व मात्र दो कमरों में class लग रही थीं और उन्नयन के उपरांत भी भवन के नाम पर केवल दो कमरे ही हैं। जबकि छात्र संख्या दुगुनी हो चुकी है। 

मध्यप्रदेश में 485 विद्यार्थियों को पढ़ाने के लिए दो कमरे

जानकारी के मुताबिक उक्त हायर सेकेंडरी स्कूल में दर्ज छात्र संख्या 485 है। पूर्व में कक्ष की कमी के चलते शाला प्रबन्धन द्वारा दो शिफ्ट प्रातः 8:00 बजे से 11:30 तक पहली पारी में कक्षा नवमी और ग्यारहवीं तथा दूसरी पारी में दोपहर 12 बजे से सांय 4:30 तक कक्षा दसवीं के साथ कक्षा बारहवीं के अंतर्गत विभिन्न समूहों की कक्षाएं आयोजित की जा रहीं थीं। लेकिन क्षेत्र में बढ़ती ठंड के कारण ग्रामीण अंचल से पहुँचने वाले छात्रों की समस्या को देखते हुए अब एक ही समय पर सभी कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। यहाँ 3 शिक्षक और 7 अथिति शिक्षक पदस्थ है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here