MP CORONA NEWS- सीएम शिवराज सिंह ने अचानक बैठक बुलाई

भोपाल। भारत में कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई है। बैठक में स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, चिकित्सा शिक्षा मंत्री, सीएस, डीजीपी, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, प्रमुख सचिव स्वास्थ्य सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहेंगे। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से दक्षिण अफ्रीका से सीधे या दक्षिण अफ्रीका, हांगकांग और बोत्सवाना से होकर आने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय यात्रियों की कड़ाई से जांच के आदेश दिए हैं।

कोविड 19 नहीं ओमिक्रॉन है, पूरे न्यूयॉर्क में आपातकाल की घोषणा 

पूरी दुनिया कोरोना वायरस संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर चिंता में है। कोई नहीं चाहता कि उनके देश में ओमिक्रॉन के मामले मिलें। यह कोरोना के सबसे खतरनाक वेरिएंट्स में से एक है। WHO ने भी इसे 'वेरिएंट ऑफ कंसर्न' बताया है। अभी तक मिले अन्य कोरोना वेरिएंट्स के मुकाबले इसके बहुत तेजी से फैसले की आशंका है। अमेरिका के राज्य न्यूयॉर्क में आपातकाल लगा है। यहां कोरोना के बढ़ते मामलों और अस्पताल में भर्ती होने वाली की संख्या नें इजाफा होने के बाद यह फैसला लिया गया है। 15 जनवरी 2022 तक पूरे न्यूयॉर्क प्रांत में आपातकाल की घोषणा की गई है।

ओमिक्रॉन को रोकने दुनिया के देशों में क्या हो रहा है

ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, ऑस्ट्रिया, जर्मनी, इटली और नीदरलैंड ने कई अफ्रीकी देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिए हैं. इसके अलावा अमेरिका, सऊदी अरब, श्रीलंका, ब्राजील, जापान, ऑस्ट्रेलिया समेत कई अन्य देशों ने भी अफ्रीकी देशों की फ्लाइट्स बैन कर दी है। 
अमेरिका द्वारा लगाया गया यात्रा प्रतिबंध सोमवार से लागू होगा। वहीं, ब्रिटेन ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि दक्षिण अफ्रीका और पांच पड़ोसी देशों से आने-जाने वाली सभी उड़ानें शुक्रवार दोपहर से प्रतिबंधित रहेंगी।
बांग्लादेश ने भी दक्षिण अफ्रीका से यात्रा निलंबित कर दी। बांग्लादेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जाहिद मलिक ने कहा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों को प्रवेश देने पर अस्थायी रूप से पाबंदी लगाने का निर्णय लिया है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here