INDORE NEWS- इंजीनियर राकेश कुमार सिंघल भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार

इंदौर
। लोकायुक्त पुलिस ने नेशनल हेल्थ मिशन के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर राकेश कुमार सिंघल को भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने एक छापामार कार्रवाई के दौरान राकेश कुमार को 1200000 रुपए (₹50000 नगद एवं 11.50 लाख रुपए का चेक) रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है।

आरडी कंस्ट्रक्शन कंपनी ने इस मामले में लोकायुक्त से शिकायत की थी। कंपनी ने बताया कि उज्जैन संभाग में उसके द्वारा नलकूप खनन का काम किया गया था। इसके पेमेंट का विवाद न्यायालय में लंबित है। कंपनी ने 1.74 करोड़ रुपए का काम किया था। विभाग द्वारा 1.30 करोड़ रुपए का भुगतान किया गया। इसमें आरडी और सुरक्षा निधि की राशि काटकर 1 करोड़ 5 लाख की राशि कंपनी को प्राप्त हुई थी।

इस पेमेंट के लिए कार्यपालन यंत्री राकेश कुमार सिंघल द्वारा 1700000 रुपए रिश्वत मांगी गई थी। ₹500000 की रिश्वत कार्यपालन यंत्री राकेश कुमार द्वारा पहले ही ले ली गई थी। शिकायत के बाद प्लानिंग के तहत सोमवार 8 नवंबर 2021 को कंपनी की तरफ से एक अधिकृत कर्मचारी के माध्यम से ₹50000 नकद और 11.50 लाख रुपए का सेल्फ चेक देने के लिए भेजा गया।

पालिका प्लाजा में जैसे ही रिश्वत की रकम राकेश कुमार सिंघल के हाथ में दी गई, लोकायुक्त पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर दिया। कार्यपालन यंत्री के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। इंदौर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया INDORE NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here