GWALIOR NEWS- गुम हुए स्मार्टफोन से हजारों की खरीदारी हो गई, स्कूल संचालक परेशान

ग्वालियर
। सब्जी मंडी में एक स्कूल संचालक का मोबाइल फोन गिर गया। दूसरे दिन जब वह सिम कार्ड बंद करवाने पहुंचे तो पता चला कि उनके मोबाइल फोन से हजारों रुपए की शॉपिंग हो गई है। कोई ताबड़तोड़ उनके मोबाइल से खरीदारी कर रहा है। अब स्कूल संचालक महोदय क्राइम ब्रांच की शरण में है और क्राइम ब्रांच आरोपी की तलाश कर रही है।

टीआई क्राइम ब्रांच दामोदर गुप्ता ने बताया कि महाराजपुरा थाना क्षेत्र के आदित्यपुरम निवासी जितेन्द्र सिंह पुत्र रणवीर सिंह गौर भिंड जिले में एक स्कूल का संचालन करते हैं। 28 अक्टूबर को ग्वालियर के पिंटू पार्क सब्जी मंडी में सब्जी खरीदने आए थे तभी उनका मोबाइल गुम हो गया। उन्होंने ध्यान नहीं दिया कि यह कितनी नुकसानदायक बात है। वह घर चले गए और दूसरे दिन जब सिम बंद कराने की प्रोसेस शुरू की तो पता चला कि उनके अकाउंट से हजारों रुपए कट रहे हैं। कोई उनके मोबाइल फोन से लगातार शॉपिंग कर रहा है।

क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर लिया है एवं आरोपी की तलाश की जा रही है। टीआई क्राइम ब्रांच का कहना है कि हम आरोपी को पकड़ लेंगे। दरअसल जितेन सिंह का फोन अनलॉक था। उनके फोन में Phonepe मोबाइल एप्लीकेशन एक्टिव था। उसमें भी कोई सिक्योरिटी लॉक नहीं था। इसलिए जिसे मोबाइल फोन मिला उसने बड़ी आसानी से खरीदारी की। याद रखिए यदि आपके मोबाइल फोन में कोई भी पेमेंट एप्लीकेशन (पेटीएम, जीपे या फोनपे) है, आपका मोबाइल फोन चलता फिरता बैंक है। इसकी सुरक्षा करना अनिवार्य है। ग्वालियर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here