GWALIOR NEWS- भाजपा नेता जान बचाने टीनशेड से कूदे, घायल, पंजाब फुटवियर के गोदाम में आग

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर के हजीरा थाना क्षेत्र में राजेंद्र जुनेजा की जूता फैक्ट्री के गोदाम में आग लग गई। जान बचाने के लिए पड़ोस में रहने वाले भाजपा नेता टीनशेड से नीचे कूद पड़े जिसके कारण घायल हो गए। उल्लेखनीय है कि इस साल दीपावली पर नेताओं ने अपील की थी इसलिए लोग बढ़-चढ़कर आतिशबाजी कर रहे थे। इसी आतिशबाजी के दौरान कोई चिंगारी गोदाम के अंदर पहुंच गई और आग भड़क उठी।

हजीरा थाने के इंस्पेक्टर आलोक सिंह का अनुमान है कि आज रात करीब 3:00 बजे लगी होगी लेकिन इसका पता सुबह 5:00 बजे उस समय लगा जब गोदाम के अंदर से आग की लपटें बाहर निकलने लगीं। दीपावली के बाद शादी समारोह शुरू हो जाते हैं इसलिए राजेंद्र जुनेजा के गोदाम में फुल लेवल तक माल भरा हुआ था। पिछले 2 साल कोरोनावायरस और लॉकडाउन के कारण शायद हुआ दीपावली की रात आतिशबाजी से गोदाम को बचाने की तरकीबें भूल गए थे।

पंजाब फुटवियर फैक्ट्री के गोदाम में आग इतनी भयानक थी कि 10 फायर ब्रिगेड को काबू पाने में 4 घंटे लगे। आसपास के लोगों को बचाने के लिए इलाका खाली करवाया गया और गोदाम का दो मंजिला भवन तोड़ दिया गया। इससे पहले भाजपा नेता गिर्राज अग्रवाल अपनी जान बचाने के लिए टीन शेड से कूद गए जिसके कारण घायल हो गए। गिर्राज अग्रवाल के बड़े भाई लाला बाबू अग्रवाल भाजपा के प्रतिष्ठित कार्य करता है।

पिछले साल भी आग लगी थी, कलेक्टर ने कोई इंतजाम नहीं किए

जिस समय दही मंडी में जूता फैक्ट्री गोदाम में आग लगी थी। आसपास दहशत फैल गई, क्योंकि एक साल पहले ही इसी इलाके की तंग गलियों में ऐसे ही एक फोम फैक्ट्री गोदाम में आग लगी थी, जिसमें तीसरी मंजिल पर फंसे बुजुर्ग दंपति जलकर राख हो गए थे। व्यापारी, उसकी पत्नी और दो बच्चों ने दो मंजिल से नीचे कूदकर अपनी जान बचाई थी। उस हादसे में आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड अंदर तक नहीं पहुंच पाई थी। इस तरह की तंग गलियों में व्यवसायिक गतिविधियों को प्रतिबंधित करना कलेक्टर की जिम्मेदारी है। पिछले साल के हादसे के बावजूद कलेक्टर ने कोई इंतजाम नहीं किए। ग्वालियर के महत्वपूर्ण समाचारों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here