दिल्ली-मुंबई के बीच अब हबीबगंज स्टेशन कभी नहीं मिलेगा- BHOPAL NEWS

भोपाल
। दिल्ली से मुंबई की यात्रा के बीच में हमेशा भोपाल का हबीबगंज स्टेशन आता था। हाल ही में इस स्टेशन का रिनोवेशन करके इसे वर्ल्ड क्लास बनाया गया है परंतु आने वाले दिनों में दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर यात्रियों को हबीबगंज स्टेशन कभी नहीं मिलेगा क्योंकि इस स्टेशन का नाम बदला जा रहा है। 

मध्य प्रदेश शासन के परिवहन विभाग में भारत सरकार के गृह मंत्रालय को हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने के लिए पत्र लिखा है। भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग उठाई थी। सांसद प्रज्ञा सिंह इस स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर रखवाना चाहतीं थीं। 

मध्यप्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार ने उनकी आधी मांग पूरी कर दी। हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव भेज दिया परंतु अब हबीबगंज रेलवे स्टेशन का नाम पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेई के नाम पर नहीं बल्कि रानी कमलापति के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा गया है।  

दिनांक 15 नवंबर 2021 के बाद हबीबगंज रेलवे स्टेशन को मध्य प्रदेश शासन के दस्तावेज के अनुसार रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पुकारा जाएगा। कुछ समय बाद केंद्रीय स्तर पर कार्रवाई पूरी हो जाएगी और रेलवे स्टेशन पर लगे पीले पत्थर पर नाम बदल जाएगा। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया BHOPAL NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here