BHOPAL NEWS- कमला नेहरू अस्पताल में आग, 4 बच्चों की मौत, मुख्यमंत्री ने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल में रात के समय आग लगने की खबर आ रही है। अस्पताल के बच्चा वार्ड में आग लगी है। इस हादसे में 3 बच्चों की मृत्यु हो गई। कुल 7 बच्चों के आग की चपेट में आने की खबर मिली है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की उच्च स्तरीय जांच करने के निर्देश दिए हैं।

मौके पर पहुंचे मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कि वार्ड में 40 बच्चे थे, जिनमें 36 को सुरक्षित निकाल लिया गया है। 4 बच्चों को नहीं बचाया जा सका। मंत्री ने बताया कि परिजनों को 4-4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 3 बच्चों की मौत की जानकारी दी थी। उन्होंने घटना पर दुख जताते हुए मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

बताया गया है कि बच्चा वार्ड के दूसरे बच्चों को अन्य स्थानों पर शिफ्ट किया गया है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं नरेला विधानसभा से विधायक विश्वास सारंग घटनास्थल पर पहुंच गए थे। मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गई थी। बताया जा रहा है कि जिस वार्ड में आग लगी है उसे खाली कर रहा था। 

वार्ड में भर्ती बच्चों को नई बिल्डिंग में शिफ्ट करना था परंतु उससे पहले ही यह घटना हो गई। डीआईजी इरशाद वली मौके पर पहुंच गए। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आरिफ ने बताया कि आग बुझाने के लिए फतेहगढ, बैरागढ़, पुल बोगदा समेत दूसरे फायर स्टेशनों से 8 दमकल वाहन बुलाए गए हैं। 




रेस्क्यू ऑपरेशन- एक स्ट्रेचर पर कई नवजात बच्चों को ले जाया गया






भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here