INDORE NEWS- भाजपा विधायक और उनकी पत्नी के खिलाफ CBI में FIR दर्ज

इंदौर
। बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने शिवराज सिंह सरकार के पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नी श्रीमती मोनिका पटवा के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। आरोप है कि पटवा दंपति बैंक ऑफ बड़ौदा से 29.41 करोड़ रुपए का लोन लिया और फिर चुकाने से मना कर दिया। 

सुरेंद्र पटवा मध्यप्रदेश में भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा के भतीजे हैं। सुरेन्द्र पटवा वर्तमान में भोजपुर विधानसभा से विधायक हैं। CBI की FIR के अनुसार सुरेंद्र पटवा एवं मोनिका पटवा ने मैसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड (वर्तमान में भगवती पटवा ऑटोमोटिव) इंदौर के डायरेक्टर पद पर रहते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा के साथ धोखाधड़ी की है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने उनके खिलाफ सीबीआई में शिकायत की थी जिसके आधार पर मामला दर्ज किया गया है।

बताया गया कि इंदौर स्थित कंपनी ने आईडीबीआई बैंक (IDBI) से ओवर क्रेडिट (over credit) की सुविधा ली। इसके बाद 13 सितंबर 2014 को बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा 36 करोड़ रुपए का लोन बढ़ाया। उक्त लोन 2 मई 2017 को एनपीए (Non-performing asset) घोषित कर दिया गया। बाद में आरबीआई को इस जालसाजी की सूचना दी गई। इस दौरान पटवा की कंपनी पर 29.41 करोड़ बकाया था।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here