BHOPAL NEWS TODAY INSHORT- भोपाल शहर के प्रमुख समाचार

Bhopal Breaking News Headlines: Read All Important Updates in Hindi

Breaking News Headlines: Read All News Updates in Hindi

आश्रम-3 की शूटिंग कर रहे डायरेक्टर प्रकाश झा पर स्याही फेंकी, सामान तोड़ा

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बॉलीवुड फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा की वेब सीरीज आश्रम 3 की शूटिंग चल रही है। बजरंग दल ने शूटिंग के दौरान जमकर हंगामा किया। सामान तोड़ दिया और प्रकाश झा पर स्याही फेंकी।

BHOPAL NEWS- 1 सप्ताह में हार्ट अटैक से दो डॉक्टरों की मौत

शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. सुधीर जैन (57) की शनिवार रात हार्ट अटैक से मौत हो गई। वह रात में एक्सरसाइज के बाद बिस्तर पर अचेत पड़े थे। परिजनों ने उन्हें बंसल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। डॉ. सुधीर जैन चूना भट्‌टी इलाके में सुयश अस्पताल का संचालन करते थे। उनके छोटे भाई डॉ. मनीष जैन का बिट्‌टन मार्केट इलाके में ग्लोबस हॉस्पिटल है। हार्ट अटैक से डॉक्टरों की मौत का एक सप्ताह में यह दूसरा मामला है। 18 अक्टूबर को पूर्व फोरेंसिक मेडिसिन विशेषज्ञ डॉ. सीएस जैन को भी होटल में पार्टी में डांस करने के दौरान अटैक आया था, जिससे उनकी मौत हो गई थी।

BHOPAL POLICE ITI में नए कोर्स शुरू होंगे

भोपाल। भोपाल में स्थित पुलिस आइटीआइ ने विभिन्न् विश्वविद्यालयों से एमओयू साइन किए हैं। इसके तहत परंपरागत पाठ्यक्रमों के अलावा पत्रकारिता, वीडियो एडिटिंग, फैशन डिजाइनिंग जैसे नए डिप्लोमा और डिग्री कोर्स भी शुरू किए जा रहे हैं। इनमें प्रवेश के लिए प्रक्रिया दिसंबर से शुरू होगी। एमओयू के तहत इन आइटीआइ में पाठ्यक्रमों का शुल्क मूल फीस का आधा रहेगा। पुलिसकर्मियों के बच्चों के बाद सीट रिक्त रहने पर आम विद्यार्थियों को भी इसमें प्रवेश देने का प्रवधान है। उनके लिए भी शुल्क आधा ही रहेगा।

भोपाल में प्रीमियम पेट्रोल की बिक्री आधी रह गई, CNG पर शिफ्ट हो रहे हैं लोग

राजधानी में फ्यूल यूज का नया ट्रेंड दिखाई दे रहा हैं। सीएनजी की खपत 20 गुना बढ़ गई है तो अब प्रीमियम पेट्रोल की डिमांड 40 फीसदी तक घट गई हैं। इसके चलते पंपों से प्रीमियम पेट्रोल के नोजल अलग किए जा रहे हैं। दो साल पहले तक प्रीमियम पेट्रोल रोजाना 40 हजार लीटर तक बिक जाता था, जिसकी सेल अब घटकर महज 15 से 18 हजार लीटर रह गई है। वहीं सीएनजी की बात करें तो राजधानी में दो साल पहले इसकी बिक्री शुरू हुई।

MANIT BHOPAL में ऑनलाइन दीक्षांत समारोह

मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान भोपाल (मैनिट) में शनिवार को 18वां दीक्षांत समारोह ऑनलाइन मनाया गया। इसमें कुल 1447 छात्रों डिग्री दी गई। इसमें 89 पीएचडी, 438 पीजी और 920 यूजी के छात्र रहे। सभी स्वर्ण और रजत पदक विजेताओं को व्यक्तिगत रूप से डीग्री दी गई, जबकि शेष को ऑनलाइन डिग्री दी गईं।

कलेक्टर की लापरवाही के कारण भोपाल में वायरल फीवर बढ़ रहा है

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना के मरीज कम क्या हुए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर प्रशासन भी पूरी तरह लापरवाह हो गया है। स्कूल, कॉलेज सहित सभी बाजार और दफ्तर खुले हुए हैं। त्योहारों के कारण बाजारों में भी भीड़ भाड़ भी बढ़ रही है लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के चालान पूरी तरह से बंद हैं। पिछले लगभग 1 महीने से एक भी  चालान नहीं हुआ है इस बीच कोरोना भले ही नहीं बढ़ रहा है लेकिन वायरल बुखार तेजी से फैल रहा है। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग वायरल को रोकने में भी सहायक है।

भोपाल में वायरल फीवर जाने के बाद भी बच्चे ठीक नहीं हो रहे

भोपाल शहर में वायरल की चपेट में आने वाले बच्चों की परेशानियां इससे ठीक होने के बाद भी कम नहीं हो रही हैं। 1000 से ज्यादा बच्चे रोज शहर के विभिन्न अस्पतालों में पहुंच रहे हैं। इनमें से करीब 300 बच्चे ऐसे हैं जो वायरल से तो ठीक हो चुके हैं लेकिन वे बदन दर्द व दूसरी समस्याओं से परेशान है। ऐसे में  परिजन फिर से बच्चों को डॉक्टरों के पास लेकर पहुंच रहे हैं। 

भोपाल में NO VIP कल्चर- कलेक्टर ने अपनी कार में से हूटर हटवाया

जून 2020 में भोपाल के कलेक्टर नियुक्त हुए श्री अविनाश लवानिया आईएएस ने खुद की सरकारी गाड़ी में लगा हुआ हूटर हटवा दिया है  साथ ही उन्होंने अपने अधीनस्थ कर्मचारियों से भी अपील की है कि वे भी अपने वाहनों से हूटर का उपयोग बंद कर दें या फिर उपयोग कम करें। कलेक्टर ने बताया कि मेट्रो सिटी में कई तरह के प्रोटोकॉल होते हैं। कई बार शहर में जाम की स्थिति बनती है। ऐसे में जब जाम हटेगा तभी आपका वाहन निकल पायेगा। ऐसे में हूटर का उपयोग लोगों में खींझ पैदा करता है और जाम की स्थिति में हूटर बजने पर आम धारणा बनती है "लो आ गये VIP" इसलिए उन्होंने अपने वाहन से हूटर निकलवा दिया है।

BU BHOPAL कन्वोकेशन के स्टूडेंट्स को ड्रेस के लिए ₹1000 देने होंगे

बरकतउल्ला विश्वविद्यालय ( BU) के कन्वोकेशन में डिग्री प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को ड्रेस के लिए ₹1000 देना अनिवार्य होगा। साथ ही उन्हें साफा पहनना भी अनिवार्य होगा। यह कन्वोकेशन कार्यक्रम 26 अक्टूबर को सुबह 11:00 बजे से मिंटो हॉल में होगा। अधिकारियों के मुताबिक जैकेट और साफे के ₹1000 लिए जा रहे हैं जो कि छात्रों को वापिस किए जाएंगे।

MPPSC स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस परीक्षा डेट और एडमिट कार्ड

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग  (एमपीपीएससी) की राज्य अभियांत्रिकी सेवा परीक्षा ( स्टेट इंजीनियरिंग सर्विस) ऑफलाइन पद्धति से भोपाल सहित मध्य प्रदेश के 7 शहरों में आयोजित होगी .यह परीक्षा 14 नवंबर को आयोजित की जाएगी। मुख्य बात यह है कि इस परीक्षा की जानकारी अभ्यार्थियों को ईमेल के माध्यम से 3 नवंबर को दी जाएगी तथा परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 8 नवंबर को www.mponline.gov.in पर उपलब्ध रहेंगे। यह परीक्षा दोपहर 12:00 से 3:00 के बीच आयोजित होगी। भोपाल सहित इंदौर ,जबलपुर, सागर, उज्जैन, ग्वालियर, सतना के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होगी।

भोपाल के मौसम का पूर्वानुमान- 16 घंटे ठंड, 8 घंटे गर्मी रहेगी

अक्टूबर का आखिरी हफ्ता शुरू होते ही मौसम के तेवर भी बदलने लगे हैं। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 15 दिन तक सुबह 8:00 से शाम 4:00 बजे तक तपिश रहेगी और बाकी के 16 घंटे मौसम ठंडा रहेगा। मौसम वैज्ञानिक अशफाक हुसैन ने बताया कि इन 8 घंटों में सोलर रेडिएशन तेजी से होगा। इस कारण पारे की चाल भी तेज रहेगी  और शाम 4:00 बजे के बाद ठंडक शुरू होने लगेगी।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here