Loading...    
   


आलिया भट्ट के घरेलू नुस्खे- स्किन को सॉफ्ट और शाइनी बनाने के लिए - Alia Bhatt home remedies for skin

नई उम्र की अभिनेत्रियों में आलिया भट्ट का नाम टॉप पर लिया जाता है। आलिया भट्ट की खूबसूरती की तारीफ कई फिल्मी डायलॉग में भी की गई है। आलिया भट्ट की आंखों और मुस्कान के अलावा स्किन के लिए भी उनकी काफी तारीफ की जाती है। आलिया भट्ट ने बताया कि अपनी स्क्रीन के लिए वह कोई ब्यूटी प्रोडक्ट यूज नहीं करती बल्कि घरेलू नुस्खों का उपयोग करती है। आलिया भट्ट ने खुद बताया कि वह अपनी त्वचा की देखभाल कैसे करती हैं:-

आलिया भट्ट कौन सा फेस पैक लगाती हैं 

आलिया भट्ट ने बताया कि वह अपने चेहरे की त्वचा की देखभाल के लिए मुल्तानी मिट्टी का उपयोग करती हैं। मुल्तानी मिट्टी के कारण स्किन में शाइनिंग आ जाती है। बताया जाता है कि ऑयली स्किन के लिए मुल्तानी मिट्टी सबसे अच्छा फेस पैक है। भारतीय सौंदर्य प्रसाधनों में मुल्तानी मिट्टी सबसे प्राचीन और उपयोगी मानी गई है। आज भी मुल्तानी मिट्टी की उपयोगिता और बिक्री में कोई कमी नहीं आई है।

स्किन पर ग्लो के लिए आलिया भट्ट क्या करती हैं 

आलिया भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अपनी त्वचा पर चमक बढ़ाने के लिए वह शहद के मास्क का उपयोग करती हैं। इसे अपने चेहरे पर सिर्फ 15 मिनट तक लगा कर रखना होता है। इसके बाद सामान्य पानी से फेस को वॉश कर लेने पर चेहरे में ग्लो अपने आप नजर आने लगता है।

स्किन को स्वस्थ रखने के लिए मॉइस्चराइजर जरूरी

आलिया का कहना है कि जिस प्रकार शरीर को रोज खाने की आवश्यकता होती है, उसी प्रकार त्वचा के लिए भी नियमित भोजन जरूरी होता है। ऐसे में त्वचा को सेहतमंद बनाने का भोजन है मॉइस्चराइजर है, जो त्वचा को अंदर से बाहर तक मुलायम रखता है। एक्ट्रेस अपनी त्वचा को मुलायम बनाने के लिए मॉइश्चराइजर का भी इस्तेमाल करती हैं।

आलिया भट्ट कौन सा ब्यूटी प्रोडक्ट यूज करती हैं

आलिया का कहना है कि कैमिकल युक्त मेकअप, कॉस्मेटिक्स का ज्यादा इस्तेमाल स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है, ऐसे में आलिया बगैर मेकअप के रहना पसंद करती हैं। आलिया की खूबसूरती का असली राज है उनका नो मेकअप लुक। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि रात में सोते समय वह नाइट क्रीम लगाना पसंद नहीं करती है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here