Loading...    
   


मध्य प्रदेश मौसम पूर्वानुमान: 10 संभागों में वज्रपात का येलो अलर्ट - MP WEATHER FORECAST

भोपाल।
भारत सरकार के पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय के अंतर्गत भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र ने मध्य प्रदेश के 10 संभागों (रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल) में वज्रपात की चेतावनी जारी की है। यानी इन 10 संभागों में आसमान में बादलों के टकराने के कारण पैदा होने वाली बिजली गिरने की संभावना है। नागरिकों से अपील है कि यदि बादलों की गड़गड़ाहट सुनाई दे तो स्वयं को सुरक्षित करें।

बाढ़ वाले बदल गए, बारिश होती रहेगी

मूसलाधार बारिश वाले बादल मध्य प्रदेश के आसमान से आगे बढ़ गए हैं लेकिन बादल छाए रहेंगे और बारिश होती रहेगी। भोपाल मौसम केंद्र के अनुसार होशंगाबाद, रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर एवं चंबल संभाग में कुछ स्थानों पर बारिश होगी और कुछ इलाकों में मेघ गर्जना के साथ बौछारें पड़ेगी।

मध्य प्रदेश में मानसून कहां-कहां आ गया

मौसम केंद्र ने बताया है कि मध्य प्रदेश के रीवा संभाग के साथ भोपाल, विदिशा, पन्ना, छतरपुर एवं शहडोल जिलों के आसमान पर दक्षिण पश्चिम मानसून के बादल के बादल आ चुके हैं। जल्द ही पूरे मध्यप्रदेश के आसमान पर मानसून के बादल छा जाएंगे। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार इस बार 100% बारिश का अनुमान है।

13 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here