JOY SCHOOL संचालक सहित पूरे परिवार पर घरेलू हिंसा की FIR - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर के विजय नगर क्षेत्र में स्थित जॉय स्कूल के संचालक की पुत्र-वधू आकांक्षा आरोरा उम्र 32 वर्ष ने महिला थाने पहुँचकर स्कूल संचालक अखिलेश मेबन उनकी पत्नी नीतू मेबन और बेटे तनय मेबन के खिलाफ घरेलू हिंसा की रिपोर्ट दर्ज कराई है।    

पीड़िता का कहना था कि वह आर्मी में कैप्टन थी। ससुराल वालों ने दबाव बनाकर उसकी नौकरी छुड़वा दी और उसे नीचा दिखाने के लिए मारपीट कर मानसिक व शारीरिक यातना दी जाती थी। महिला की रिपोर्ट पर पुलिस ने 498ए, 294, 506, 34 के तहत मामला दर्ज किया है। महिला थाने से मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर आदर्श नगर निवासी आकांक्षा पूर्व में सेना में इंफ्रेन्ट्री में कैप्टन पद पर पदस्थ थी। वर्ष 2017 में उसका विवाह जॉय स्कूल संचालक अखिलेश मेबन के पुत्र आर्मी में बतौर कैप्टन पद पर पदस्थ तनय इशाक्य मेबन से हुआ था। शादी के बाद 30 अक्टूबर 2018 में उसने अपने पति के लैपटॉप पर कुछ युवतियों के साथ वीडियो कॉल की रिकॉर्डिंग देखी थी।

इस बात को लेकर तनय ने उससे मारपीट की थी, लेकिन वह शादी बचाने की बात सोचकर चुप हो गई थी। महिला का आरोप था कि गयाजी में पोस्टिंग के दौरान तनय ने 7 नवंबर 2018 को उससे मारपीट की और गला दबाया था। उसके बाद उसको ससुराल वालों के दबाव में आकर 11 सितंबर 2019 को सेना से नौकरी छोड़नी पड़ी। 25 दिसम्बर 2020 को पति से विवाद होने पर वह मायके चली गई, तो सास व ससुर उसे फोन पर धमकी दे रहे थे।

24 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here