मप्र शिक्षक भर्तीः आदिम जाति ने अब तक मैरिट और वेटिंग लिस्ट भी जारी नहीं की - Khula Khat

जैसा कि आपको ज्ञात है कि मध्यप्रदेश में सितम्बर 2018 से चली आ रही शिक्षक भर्ती आज तक पूरी नहीं हुई है। योग्यता व मापदंड पर खरा उतरने के बाद भी नौकरी के लिए बेरोजगार युवाओं को संघर्ष करना पड़ रहा है। युवा वर्ग ने विज्ञापन निकलने की लड़ाई लड़ी फिर रिजल्ट के लिए और अब नियुक्ति के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। 

स्कूल शिक्षा विभाग और आदिम जाति कल्याण विभाग के लिए स्कूलों में 30594 पदों पर भर्ती के लिए व्यावसायिक परीक्षा मंडल मध्यप्रदेश ने परीक्षा आयोजित की थी। परीक्षा के बाद मेरिट लिस्ट जारी हो चुकी है। स्कूल शिक्षा विभाग ने उच्च माध्यमिक शिक्षक और माध्यमिक शिक्षक की मेरिट लिस्ट और वेटिंग लिस्ट जारी कर दी है,आधे से ज्यादा अभ्यर्थियों का दस्तावेज सत्यापन का कार्य भी पूरा हो चुका है।

परन्तु आदिम जाति कल्याण विभाग भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने में देरी लगाता जा रहा है। आदिम जाति कल्याण विभाग उच्च माध्यमिक शिक्षक की मेरिट ओर वेटिंग जारी कर चुका है, जबकि माध्यमिक शिक्षक का पदों का संभागीय रोस्टर 2 साल बाद 24 मार्च को जारी किया गया था, दिए गए शेड्यूल के अनुसार 19 अप्रैल 2021 को मेरिट और वेटिंग सूची जारी होनी थी, पर पोर्टल पर कोई भी मेरिट और वेटिंग सूची नहीं डाली गई है। जिससे युवाओं में रोष व्याप्त है।

आदिम जाति कल्याण विभाग में माध्यमिक शिक्षक के 5704 पदो पर भर्ती होना है। जनजातीय विभाग में संपर्क करने पर सही जानकारी भी नहीं दी जा रही है। जिसकी वजह से इतना वक्त गुजर जाने के बाद अब युवा मानसिक तनाव झेल रहा है।

निवेदक
नवीन श्रीवास्तव
माध्यमिक शिक्षक भर्ती अभ्यर्थी,गुना

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !