Loading...    
   


व्यापमं घोटाला-2: GWALIOR में अर्धनग्न प्रदर्शन

ग्वालियर।
कृषि विकास अधिकारी के परीक्षा परिणाम में हुई धांधली को लेकर पूरे प्रदेश में कृषि छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। इसी कड़ी में ग्वालियर में भी कृषि महाविद्यालय के बाहर आज छात्रों ने नग्न प्रदर्शन किया और जांच की मांग की। प्रदेश में शिवराज सरकार के लौटने के साथ ही व्यापमं घोटाला भी फिर से लौट आया है। हाल ही में कृषि विकास अधिकारी की परीक्षा के परिणाम सामने आने के साथ ही प्रदेश की प्रतिभाओं का दमन कर भ्रष्ट तरीके से अपनो को रेबड़ी बांटने का सिलसिला शुरू हो गया है।

छात्रों ने आरोप लगाया कि यह कोई संयोग नही, बल्कि परीक्षा पर नियंत्रण कर योग्य परीक्षार्थियों के भविष्य को दांव पर लगा कर अक्षम लोगों को नौकरी देने का सोचा समझा अपराध है।देश ही नहीं, दुनिया में यह एक मात्र परीक्षा परिणाम है जिसमें परीक्षा को टेप करने वाले दस के दस एक ही कालेज के हैं। दसों के अंक एक समान हैं। उनके न केवल सही उत्तर बल्कि गलत उत्तर भी एक से हैं। मजेदार बात तो यह है कि टॉप करने वाला एक प्रतियोगी तो इतना प्रतिभावान है कि उसने चार साल की बीएससी की डिग्री आठ साल में हांसिल की है।

छात्रों ने कहा कि परीक्षा परिणाम संदेह के घेरे में हैं। अब साफ हो गया है कि शिवराज सरकार के लौटने के साथ ही व्यापमं में भ्रष्टाचार और प्रतिभाओं का हनन भी लौट आया है। छात्रों ने मांग की है कि परीक्षा परिणाम निरस्त हों। पूरे प्रकरण की जांच हो ताकि अपराधियों को सजा मिल सके। 

20 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here