Loading...    
   


REWA में विधानसभा अध्यक्ष के स्वागत हेतु प्रयागराज से हाथी आ रहे हैं - MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश के नवनिर्वाचित विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम, पद ग्रहण के बाद पहली बार रीवा जा रहे हैं। रीवा में उनके शाही स्वागत की तैयारियां की जा रही है। उनके स्वागत वाले काफिले में 5 हाथी होंगे जिन्हें प्रयागराज से बुलाया गया है।

बताया जा रहा है कि दिनांक 6 मार्च 2021 को श्री गिरीश गौतम रीवा पहुंचेंगे। यहां उनका ऐतिहासिक और शाही स्वागत किया जाएगा जैसे कहानियों में किसी राजा का किया जाता है। रीवा में उनका रोड शो होगा। श्री गिरीश गौतम के रोड शो में 5 हाथी उनका स्वागत करेंगे एवं काफिले की शोभा बढ़ाएंगे। हाथियों को प्रयागराज से बुलवाया गया है। इसके बाद श्री गिरीश गौतम मंदिर में दर्शन करने जाएंगे। अध्यक्ष जी को मंदिर में VIP दर्शन कराने के निर्देश जारी हुए हैं। 

विधानसभा अध्यक्ष पद की गरिमा होनी चाहिए 

राजनीति के आलोचक एवं ब्लॉगर श्री आनंद बंदेवार का कहना है कि विधानसभा अध्यक्ष सत्ता का महत्वपूर्ण पद नहीं होता बल्कि सत्ता की व्यवस्था का सबसे महत्वपूर्ण पद होता है। राज्यपाल के अलावा विधानसभा अध्यक्ष ही होता है, जिसकी अपनी एक गरिमा होती है। जिसे जाति, क्षेत्र और दलगत राजनीति से ऊपर मानते हुए सम्मान दिया जाता है। हाथियों से स्वागत करवाना सामंती विचार को प्रकट करता है। विधानसभा अध्यक्ष के पद पर बैठे हुए व्यक्ति को इससे बचना चाहिए।

4 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here