Loading...    
   


REWA: सरपंच 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार - MP NEWS

रीवा
। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में लोकायुक्त ने सरपंच को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। सरपंच ने शिकायतकर्ता के घर के सामने स्थित सार्वजनिक शौचालय को गिराने के एवज में यह रिश्वत ले रहा था। 2 लाख की रिश्वत लेते सरपंच को लोकायुक्त ने गिरफ्तार किया। मामला रीवा जिले के ग्राम पंचायत दुआरी का है।

दुआरी गाम पंचायत में गुलाब पांडेय के घर के सामने सार्वजनिक शौचालय बना हुआ है। शौचालय की जगह से सड़क निर्माण प्रस्तावित है। शौचालय की वजह से गुलाब पांडेय के परिवार को काफी दिक्कतें हो रही थीं। इसलिए उन्होंने गांव के सरपंच नरेंद्र शुक्ला से सार्वजनिक शौचालय गिराने की अनुमति मांगी थी। इसके एवज में सरपंच नरेंद्र शुक्ला ने दो लाख रुपए की रिश्वत मांगी। इसकी शिकायत पीड़ित ने लोकायुक्त से की। लोकायुक्त ने पूरे मामले की जांच कराई तो शिकायत सही निकली।

सोमवार सुबह 12 बजे सरपंच ने गुलाब को रुपए के साथ समान थाना क्षेत्र के मिश्रा पेट्रोल पम्प पर बुलवाया था। गुलाब 50 हजार नकद और डेढ़ लाख रुपए का चैक लेकर पहुंचे। सरपंच ने रुपए ले लिए और चैक लेने से इनकार दिया। उसी समय लोकायुक्त की टीम पहुंच गई और उन्होंने सरपंच को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से लोकायुक्त द्वारा दिए गए नोट बरामद हुए हैं। सरपंच के खिलाफ लोकायुक्त ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

8 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here