Loading...    
   


MP WEATHER: 5 जिलों में लू का अलर्ट जारी, होलिका दहन के साथ ही तेज गर्मी शुरू - REPORT and FORECAST

भोपाल
। विक्रम संवत 2078 के चैत्र मास की प्रतिपदा तिथि (महीने का पहला दिन) सोमवार (DATE 30 MARCH 2021) को अचानक तेज गर्मी शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित कई इलाकों में लू के थपेड़े महसूस किए गए प्रस्ताव मौसम विभाग में मध्य प्रदेश के 5 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। 

मध्य प्रदेश में गर्मी शुरू, तापमान 41 डिग्री तक पहुंचा 

मध्यप्रदेश में गर्मी का मौसम शुरू हो चुका है। तापमान 41 डिग्री तक पहुंच चुका है। मध्यप्रदेश के होशंगाबाद में 41 डिग्री तापमान दर्ज किया गया जबकि भोपाल में 40 दिन ही था। इंदौर में भी 38 डिग्री से अधिक तापमान रिकॉर्ड किया गया। जबलपुर और इंदौर संभागों में तापमान सामान्य जबकि सागर, उज्जैन और ग्वालियर में तापमान सामान्य से अधिक चल रहा है। मंडला और रायसेन में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस सबसे कम रहा। हालांकि अब आगामी 24 घंटे में यह और बढ़ेगा।

आज से आग में तप ने लगेगा भोपाल

अगले 24 घंटों में राजधानी में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। दिन के साथ ही रात के तापमान में भी बढ़ोतरी होगी। रात में अब 20 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच जाएगा। यह अब तक का सबसे ज्यादा होगा। अभी तक रात का तापमान 19 डिग्री सेल्सियस से कम ही रहा है। 

मध्य प्रदेश के इन जिलों में लू चलने का येलो अलर्ट

हालांकि मौसम विभाग ने अगले एक-दो दिन में रात का पारा और बढ़ने की उम्मीद जताई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में छतरपुर, सागर, दमोह, होशंगाबाद और दतिया में लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है। यानी इन जिलों में नागरिकों से अपील की गई है कि वह घर से बाहर निकले तो खुद को गर्मी के मौसम से बचाने के लिए सभी प्रबंध करके निकले।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here