Loading...    
   


मध्य प्रदेश उत्कृष्ट विद्यालय एवं मॉडल स्कूल प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा बोर्ड, भोपाल द्वारा आयोजित जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय एवं माॅडल स्कूल हेतु प्रवेश परीक्षा वर्ष, 2021-22 में भाग लेने के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सुविधा के लिए हमने भी डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराई है। 

उल्लेखनीय है कि इस प्रवेश परीक्षा के माध्यम से मध्य प्रदेश के 43 जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय एवं 201 विकासखंड स्तर पर मॉडल स्कूलों में एडमिशन दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा पहले 28 फरवरी 2021 को आयोजित की जानी थी लेकिन बाद में इसकी तारीख बढ़ाकर 14 मार्च कर दी गई है। परीक्षा परिणाम मार्च के अंत में घोषित किया जाएगा। 

बता दें, कि इस परीक्षा में हर साल नवमी कक्षा में करीब 20 हजार सीटों के लिए परीक्षा आयोजित की जाती है, जिसके लिए एक लाख विद्यार्थी आवेदन करते हैं। वहीं पिछले सत्र में कोरोना संक्रमण के कारण नवमी में प्रवेश के लिए परीक्षा ले ली गई थी और रिजल्ट घोषित कर ऑनलाइन प्रवेश लिया गया था। वहीं ग्यारहवीं कक्षा में प्रवेश के लिए परीक्षा नहीं ली गई थी, जिससे बाद में विभाग ने मेरिट के आधार पर प्रवेश लेने के लिए निर्देश दिए थे। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here