MP Board New Question Bank 2021 for class 9,10,11,12 all subject

माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश ने 10वीं हाई स्कूल के विद्यार्थियों के लिए नया प्रश्न बैंक 2021 जारी कर दिया है। Madhya Pradesh Board of Secondary Education की ओर से बताया गया है कि प्रश्न बैंक और प्रश्न पत्र में अभी कार्य किया जा रहा है। एमपी बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट पर आपको सभी अपडेट (पाठ्य पुस्तकें, विडियो, ऑडियो, प्रश्न बैंक, ब्लू प्रिंट, प्रश्न पत्र ) मिलते रहेंगे। Online MP Board Question Bank 2021 के ऑफिशियल पेज पर जाने के लिए यहां क्लिक करें 

एमपी बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए नए प्रश्न बैंक

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा जारी किए गए प्रश्न बैंक में विद्यार्थियों को महत्वपूर्ण प्रश्न प्राप्त होंगे जिसके कारण उन्हें परीक्षा की तैयारी करने में आसानी होगी। इस बात की गारंटी नहीं दी जाती कि पेपर में सभी प्रश्न क्वेश्चन बैंक से आएंगे परंतु पिछले वर्षों का एक्सपीरियंस कहता है कि ज्यादातर प्रश्न क्वेश्चन बैंक से ही आते हैं। इसलिए जरूरी है कि अपनी रेगुलर क्लास के साथ प्रश्न बैंक से भी रिवीजन करें। 

MP BOARD EXAM का नया टाइम टेबल जारी होगा क्या 

MPBSE द्वारा इस साल नया परीक्षा पैटर्न लागू कर दिया गया था। बाद में स्कूल शिक्षा विभाग ने उसे रद्द कर दिया। इसके बाद विवाद की स्थिति बन गई थी। माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश के अधिकारियों का कहना था कि पूरे 145 पेपर दोबारा बनाने होंगे। इसमें समय लगेगा और परीक्षाएं 1 महीने आगे बढ़ानी पड़ेगी परंतु मध्यप्रदेश शासन ने श्री राधेश्याम जुलानिया आईएएस को एमपी बोर्ड के चेयरमैन पद से हटा दिया। अतः अब कोई नया टाइम टेबल जारी नहीं होगा। परीक्षाएं निर्धारित समय पर होंगी।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here