Loading...    
   


JABALPUR: प्रगति मोटर्स के संचालक के खिलाफ मामला दर्ज - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर के मझगवां थाना क्षेत्र में दो पहिया वाहन की एजेंसी लेने वाले संचालक ने फाइनेंस कंपनी के साथ फर्जीवाड़ा करते हुए 42 लाख 39 हजार रुपए की चपत लगा दी। फाइनेंस कंपनी की ओर से मझगवां थाने में एजेंसी संचालक के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

श्रीराम फाइनेंस कंपनी के लीगल हेड राकेश तिवारी ने मझगवां थाने में शिकायत दर्ज कराई कि उसकी कंपनी कारोबार करने के लिए वित्तीय ऋण उपलब्ध कराती है। पनागर निवासी रवि साहू ने क्षेत्र में प्रगति मोटर्स एजेंसी खोल रखी है। उसके यहां दो पहिया वाहनों की बिक्री होती है। बिक्री होने वाले दो पहिया वाहनों का फाइनेंस ग्रुप की ओर से किया जाता है।

रवि साहू ने 10 बाइक को फर्जी तरीके से फाइनेंस दिखा कर 2.97 लाख रुपए की चपत लगा दी। इसी तरह 12 ग्राहकों से किस्त की राशि स्वयं हड़प ली। आरोपी की वजह से कंपनी को 2.74 लाख का नुकसान हुआ। इसके अलावा आरोपी ने 11 लोगों के दस्तावेजों में हेरफेर कर फर्जी लोन फाइल तैयार कर दी। इससे 6.03 लाख रुपए का नुकसान हुआ। वहीं, तीन ग्राहकों से फाइनेंस वाले वाहन को लेकर नई गाड़ी बेच दी।

वापस ली गई गाड़ी के फाइनेंस खाते को बंद कराए बिना ही दूसरे को बेच दिया। इससे 1.68 लाख रुपए की चपत लगी। इसी तरह आरोपी ने 41 दो पहिया वाहनों की पूरी राशि आरटीओ सहित प्राप्त की, लेकिन पंजीयन नहीं कराया। इससे कोई भी ग्राहक किस्त जमा नहीं कर रहा है। ऐसे में कंपनी को 21.95 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

रवि ने शोरूम का हेडलोन और डीलर खाते का बकाया 5.62 लाख रुपए और वाहनों के बीमा की बकाया राशि 1.37 लाख रुपए कंपनी में जमा नहीं कराई है। इस तरह आरोपी ने कुल 77 वाहनों की बिक्री में फर्जीवाड़ा किया। हेड लोन और बीमा बकाया सहित कुल 42 लाख 39 हजार 557 रुपए की चपत फाइनेंस कंपनी को लगाई। वहीं, मझगवां पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420, 409, 467, 468, 471 भादवि के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया।

9 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here