Loading...    
   


JABALPUR - CHANDAFORT के बीच नई ट्रेन को हरी झंडी - MP NEWS

जबलपुर
। मध्य प्रदेश के जबलपुर से चांदाफोर्ट (बल्लारशाह) के बीच नई ट्रेन 8 मार्च से दौड़ने लगेगी। रेलवे बोर्ड ने ट्रेन की समय सारिणी जारी कर दी है। शुभारंभ समारोह में रेलमंत्री पीयूष गोयल वर्चुअल उद्घाटन करके ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। उद्घाटन समारोह में स्थानीय जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे।  

जबलपुर गोंदिया के बीच बिछी नई रेल लाइन में जबलपुर और रीवा से दो ट्रेनों को चलाने की अनुमति रेलवे बोर्ड ने दी थी लेकिन ऐन समय में जबलपुर से चांदाफोर्ट (बल्लारशाह) के बीच शुरू होने जा रही ट्रेन का उद्घाटन रोक दिया गया। वहीं रीवा से इतवारी नागपुर के बीच चलने वाली ट्रेन को समय पर हरीझंडी दिखा दी गई। अब जबलपुर - चांदाफोर्ट (बल्लारशाह) के बीच चलने वाली ट्रेन के लिए तारीख तय हो गई है। रेलवे के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है। यह ट्रेन 8 मार्च को शाम 4:30 पर रवाना होगी इसको लेकर पमरे की तैयारियां शुरू हो गई हैं।

ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन चलाया जाएगा। गाड़ी संख्या 02274 जबलपुर मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को चलेगी वहीं गाड़ी संख्या 02273 चांदाफोर्ट से भी मंगलवार, गुरुवार और शुक्रवार को ही लौटेगी। शुभांरभ अवसर में ट्रेन जबलपुर से शाम 4:30 बजे रवाना होगी लेकिन अगली तारीख से यह अपने निर्धारित समय से ही चलेगी।

यह होगी समय सारिणी: 

जबलपुर से चांदाफोर्ट जो कि बल्लारशाह से 10 किलीमीटर की दूरी पर है, वहां के लिए नई यात्री गाड़ी में 12 डिब्बे रहेंगे, यह ट्रेन जबलपुर से सुबह 05:15 बजे चलकर 5:25 बजे मदन महल, 5:35 पर कछपुरा से गुजरेगी, 08:15 बजे नैनपुर, 9:40 बजे बालाघाट, 10:25 पर गोंदिया होकर 13:45 बजे चांदाफोर्ट स्टेशन पहुंचेगी। वापसी में भी यह ट्रेन चांदा फोर्ट से 14:50 बजे चलकर उक्त मार्ग से रात 23:25 बजे जबलपुर आएगी।

6 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here