Loading...    
   


होलिका दहन पर प्रतिबंध बेहद आपत्तिजनक: कैलाश विजयवर्गीय ने कहा - INDORE NEWS

इंदौर
। इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा कोरोनावायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए धारा 144 के तहत इंदौर शहर में होलिका दहन पर प्रतिबंध के आदेश जारी किए हैं। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का कहना है कि यह फैसला बेहद आपत्तिजनक है। पुनर्विचार करना चाहिए। 

प्रदेश प्रभारी होने के नाते पश्चिम बंगाल के चुनाव में व्यस्त श्री कैलाश विजयवर्गीय ने बयान जारी कर कहा कि 'होलिका दहन रोकना अनुचित! इंदौर के जिला प्रशासन ने होली दहन नहीं करने के आदेश दिए हैं। ये बेहद आपत्तिजनक फैसला है। मेरा आग्रह है कि प्रशासन इस फैसले पर पुनर्विचार करे। इससे जनता की धार्मिक भावनाएं आहत होंगी।' 

ज्यादातर प्रतिबंध व्यावसायिक संस्थाओं और धार्मिक कार्यक्रमों पर 

सोशल मीडिया पर भी होलिका दहन जैसी परंपरा पर प्रतिबंध लगाने को लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। लोगों का कहना है कि जब यात्रा और अंतिम संस्कार में 20 लोगों को उपस्थित रहने की अनुमति दी गई है तो फिर होलिका दहन में भी इसी तरह की सीमा निर्धारित की जानी चाहिए थी। होलिका दहन घर के अंदर नहीं होता। यह लोगों की आस्था का विषय है। लोगों का यह भी कहना है कि ज्यादातर प्रतिबंध व्यवसायिक संस्थाओं और धार्मिक कार्यक्रमों पर लगाए गए हैं। सरकारी कार्यालयों एवं राजनीतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध के इस तरह के आदेश जारी नहीं हुए हैं।

26 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here