Loading...    
   


GWALIOR में CORONA की रफ्तार बढ़ी, मेले में भीड़ घटी - MP NEWS

ग्वालियर।
कोरोना संक्रमितों की संख्या शहर में जैसे-जैसे बढ़ती जा रही है। मेले में पहुंचने वाली भीड़ भी वैसे ही घटती जा रही है। शनिवार को ग्वालियर व्यापार मेले में बहुत बीते दिनों की अपेक्षा काफी कम सैलानी दिखाई दिए। चूंकि अब मेले में उतनी भीड़ नहीं पहुंच रही है, ऐसे में झूलों के दाम भी झूला संचालकों ने 60 फीसद तक घटा दिए हैं। 

ऐसे में झूला झुलाने की समयावधि भी काफी अधिक कर दी गई है। ड्रैगन, कोलंबर, रैंजर, पानी की बोट, कटर पिलर, बुल राइड के साथ ही मौत का कुआ आदि के लिए 20 रुपये का टिकट ही लिया जा रहा है। इसके साथ ही व्यापारियों द्वारा मेला मैदान में यथासंभव सैनिटाइजेशन भी किया जा रहा है। गौरतलब है कि मेले में रोजाना रात 9:45 बजे आरती हो रही है, जिसके बाद 10 बजे मेला पूर्णत: बंद हो जाता है। 

मेले के गेट पर बैरीकेटिंग करके वाहनों के प्रवेश को सख्ती से रोका जा रहा है। ज्यादातर सैलानी शाम 5 से 9 बजे के बीच ही मेला घूमने पहुंच रहे हैं। कई दुकानें लगातार बन रही हैं। वहीं कई दुकानदारों ने मेला अवधि कम होने व कोरोना के खतरे को देखते हुए दुकानें समेटना शुरू कर दिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मेला अवधि कम करने के संकेत बीते दिनों दिए थे। हालांकि इस संदर्भ में फिलहाल कोई आधिकारिक आदेश मेला प्राधिकरण को नहीं भेजा गया है।

21 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here