आलू, बैंगन की बासी सब्जी खाने से 1 मौत, 5 बीमार - MP NEWS with KNOWLEDGE

बैतूल
। रविवार की शाम को बनाई गई आलू, भटे और मटर की सब्जी सोमवार की दोपहर में खाने से एक परिवार के 6 लोगों की तबीयत खराब हो गई जिसमें से एक बच्चे की मौत हो गई। डॉक्टरों का कहना है कि फूड पॉइजनिंग के कारण मौत हुई है। इस मौसम में बासी सब्जी नहीं खानी चाहिए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक शाहपुर के ग्राम धामनिया निवासी ढीमा कुमरे के पूरे परिवार के सदस्यों ने रविवार की रात को घर में बनी आलू, भटे और मटर की सब्जी और रोटी खाई भोजन के बाद पूरा परिवार सो गया था। रात में लगभग 3 से 4 बजे के बीच घर के सभी लोग को उल्टियां होना शुरू हो गई।

सभी को सोमवार सुबह उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने ढीमा कुमरे के पांच वर्षीय बेटा आलोक को मृत घोषित कर दिया। वहीं ढीमा और उसकी पत्नी लक्ष्मी, बहन रामकली और बेटी साक्षी और सारथी बीमार हो गई हैं। सभी लोगों का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

KNOWLEDGE: बासी सब्जी खाने से फूड पॉइजनिंग क्यों होती है

कई सारी स्टडीज में यह बात सामने आई है कि बासी खाने में 40 F से 140 F के बीच में बैक्टीरिया पनपने लगते हैं। अगर आप ऐसा खाना खाते हैं जो दो घंटे से बनकर तैयार है और फ्रिज में भी नहीं रखा गया है तो उसमें बैक्टीरिया होने के चांस बढ़ जाते हैं, जिससे फूड पॉइजनिंग हो सकती है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here