Loading...    
   


SBI YONO merchant App Download करें, दुकानदार का मोबाइल ही POS डिवाइस बन जाएगा

देशभर के ग्रामीण इलाकों में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा देने के लिए SBI ने एक बड़ी पहल की है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सब्सिडियरी SBI PAYMENTS ने ग्रामीण क्षेत्रों के दुकानदारों को ध्यान में रखते हुए व्यापारिक लेन-देन के लिए YONO SBI Merchant मोबाइल एप लांच किया है। यह मोबाइल एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। किसी भी प्रकार के भ्रम से बचाने के लिए हमने YONO SBI Merchant की डायरेक्ट लिंक, इस न्यूज़ के सबसे लास्ट में उपलब्ध कराई है।

दुकानदार का मोबाइल ही POS डिवाइस बन जाएगा

भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही में कम पहुंच वाले क्षेत्रों में प्वाइंट ऑफ सेल (point of sale, POS) को प्रोत्साहित करने वाले पेमेंट्स इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट फंड (payment infrastructure development fund) बनाने की घोषणा की थी। एसबीआइ की पेशकश इसके अनुरूप है। व्यापारी अब NFC वाले एंड्रॉयड स्मार्टफोन के जरिए वित्तीय व्यवहार कर पाएंगे। सरल शब्दों में बोले तो YONO SBI Merchant Mobile App के कारण दुकानदार का मोबाइल ही POS डिवाइस में अपग्रेड हो सकेगा।

वीजा पेमेंट्स के साथ SBI ने किया करार

एसबीआइ पेमेंट्स के एमडी और सीईओ गिरी कुमार नायर ने कहा है कि उम्मीद है कि इस इनोवेशन से दो से तीन साल में पांच से दस मिलियन तक मर्चेंट टच प्वाइंट हो सकेंगे। योनो एसबीआइ मर्चेंट रिटेल के साथ ही एंटरप्राइजेज मर्चेंट के लिए ऐसी पेशकश है जो व्यापारिक जुड़ाव का दायरा बढ़ेगा। एसबीआइ ने भुगतान स्वीकृति प्रणाली को मजबूत करने के लिए वीजा के साथ करार भी किया है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here