Loading...    
   


MP BOARD EXAM FORM CORRECTION LAST DATE and FEES - एमपी बोर्ड नामांकन एवं परीक्षा फॉर्म में संशोधन का नोटिफिकेशन

Madhya Pradesh Board of Secondary Education द्वारा आयोजित 10वीं हाई स्कूल एवं बार्बी हाई सेकेंडरी स्कूल परीक्षाओं को लेकर एक नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है। स्टूडेंट्स अब ऑनलाइन सबमिट किए गए नामांकन फॉर्म में करेक्शन कर सकते हैं। 

MP BOARD NOMINATION EXAM FORM EDIT LAST DATE, FEES and FINE

नोटिफिकेशन में बताया गया है कि दिनांक 5 फरवरी 2021 से सबमिट किए गए परीक्षा फॉर्म में करेक्शन/ एडिट किया जा सकता है। उम्मीदवार अपने नाम, जन्म तिथि, फोटो, विषय, माध्यम, लिंग, शुल्क छूट समेत आदि में संशोधन कर सकते हैं। शिक्षा विभाग ने बताया कि 5 फरवरी से लेकर 20 फरवरी तक करेक्शन के लिए 25 रुपए देने होंगे। इसके बाद यानी 20 फरवरी से 5 मार्च तक 300 रुपए फाइन लिया जाएगा।

MP BOARD EXAM FORM संशोधन के लिए गाइडलाइन

विभाग की ओर से यह भी साफ किया गया है कि कक्षा 9वीं, 10वीं और 11वीं में किसी भी नाम के प्रथम कैरेक्टर में करेक्शन की अनुमति नहीं है।
कक्षा 9वीं 10वीं तथा 12वीं में सिर्फ अन्य राज्य बोर्ड से पास/फेल छात्रों में छात्र/पिता/माता के नाम/जन्म/तिथि और फोटो में से 2 से ज्यादा कैटेगिरी में करेक्शन की अनुमति नहीं है।
कक्षा 12वीं में अन्य राज्य बोर्ड से पास/फेल छात्रों को छोड़कर शेष छात्रों को नाम/पिता के नाम/माता के नाम में करेक्शन की अनुमति नहीं है।
वर्ष 2021 की परीक्षा में परीक्षा केंद्र पर किसी भी प्रकार का संशोधन परिवर्तन मान्य नहीं किया जाएगा।
मंडल द्वारा सभी निर्देश मान्यता संबद्धता प्राप्त संस्थाओं को भेज दिए गए हैं। इसके अलावा मंडल की वेबसाइट  WWW.mpbse.nic.in पर भी अपलोड कर दिए गए हैं। इसमें नियमित और प्राइवेट छात्र नामांकन और परीक्षा आवेदन पत्र में आवश्यक संशोधन कर सकते हैं।

03 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here