मंत्री अरविंद भदौरिया के भतीजे का अपहरण, हीरे जवाहरात से भरी तिजोरी भी ले गया - madhya pradesh news

ग्वालियर
। बड़ी खबर आ रही है। मध्य प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया के भतीजे का अपहरण हो गया है। लड़की के पिता ने जिन 6 लड़कों पर अपहरण का संदेह जताया है वह सभी अपने-अपने घरों से लापता है। 17 साल का लड़का जाते समय अपने घर से हीरे जवाहरात से भरी तिजोरी भी ले गया। किडनैप हुए लड़के के पिता ग्वालियर में बिल्डिंग मटेरियल सप्लायर हैं। मंत्री अरविंद भदौरिया उनके चचेरे भाई लगते हैं। मामला भदावर बिल्डिंग मटेरियल शताब्दीपुरम का है।

ग्वालियर पुलिस के तीन सिपाहियों ने अपहरणकर्ताओं को पकड़कर छोड़ दिया था: आरोप

लापता 11वीं का छात्र प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया का भतीजा है। छात्र के चाचा सतेन्द्र ने बताया कि मंत्री उनके चचेरे भाई हैं। परिवार ने महारजपुरा थाना में पदस्थ तीन पुलिस कर्मियों को आरोपियाें को छोड़ने का आरोप लगाकर हटाने की मांग भी एसपी ग्वालियर से की है। घर के सीसीटीवी कैमरे में छात्र तिजोरी ले जाते दिख रहा है। जिन पर संदेह है, वह भी घरों से गायब हैं। पुलिस लगातार तलाश कर रही है।

मंत्री अरविंद भदोरिया के भतीजे ने आखरी बार धीरेंद्र गुर्जर से फोन पर बात की थी

महाराजपुरा थाना क्षेत्र के शताब्दीपुरम भदावर बिल्डिंग मटेरियल निवासी देवेन्द्र सिंह भदौरिया का बिल्डिंग मटेरियल, टाइल्स व सेनेट्री का कारोबार है। वह प्रदेश के सहाकरिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के चचेरे भाई हैं। उनका इकलौता बेटा गौरव भदौरिया (17) 11वीं का छात्र है। शुक्रवार शाम 5 बजे देवेन्द्र जब घर के नीचे ऑफिस पहुंचे, तो वहां कर्मचारियों से बेटे के बारे में पूछा। उन्होंने बताया कि वह कुछ देर पहले आपके मोबाइल से किसी से बात कर रहा था। जब व्यापारी ने देखा, तो जिस नंबर पर चार से पांच बार बेटे ने बात की थी, वह पास ही रहने वाले धीरेन्द्र गुर्जर का था।

मंत्री का भतीजा हीरे, जवाहरात और सोना, चांदी से भरी तिजोरी साथ ले गया

कुछ देर बाद जब व्यापारी घर पहुंचा, तो बेटा नहीं था। अंदर अलमारी खोली, तो उसमें अंदर रखी तिजोरी भी गायब थी। इसके बाद बेटे को तलाश किया, लेकिन वह नहीं मिला। उसके दोस्तों के घर पर भी तलाश किया, लेकिन पता नहीं चला। मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस को व्यापारी ने बताया, तिजोरी में 8 लाख रुपए नकद, करीब 20 तोला सोने के जेवरात, डायमंड और एक किलो चांदी के सिक्के रखे थे। इसकी कीमत करीब 22 लाख रुपए होगी। इसके अलावा तिजोरी में कुछ घर के दस्तावेज भी हैं।

जिन 6 युवकों पर मंत्री के भतीजे का अपहरण का संदेह, सभी लापता

व्यापारी ने पुलिस को बताया कि उनके पड़ोसी धीरेन्द्र गुर्जर, उसके साथी नीरज गुर्जर, रोहित गुर्जर, विवेक गुर्जर, रनिया तोमर और सतीश पाल पर बेटे को बहला-फुसलाकर सामान समेत कहीं ले जाने की आशंका है। साथ ही, डर है कि यह लोग कहीं इस पैसे के लिए उसके साथ कुछ गलत न कर दें। पुलिस जब इन युवकों के यहां पहुंची, तो यह सभी लापता हैं। इसके बाद पुलिस की मुश्किल और बढ़ गई है।

सभी लोग मोबाइल फोन घर पर छोड़ गए

जब पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता किया कि छात्र कोई फोन लेकर गया है या नहीं। पता लगा है कि वह मोबाइल घर ही छोड़ गया है। जिन पर संदेह है, उसमें धीरेन्द्र का भी मोबाइल घर पर ही है, इसलिए पुलिस को करंट लोकेशन नहीं मिल पाई है। पुलिस अब उनके कुछ रिश्तेदारों को ट्रैक कर छात्र तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

सीसीटीवी में खुद तिजोरी ले जाते दिखा

घटना के बाद जब पुलिस ने व्यापारी के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज देखे, तो उसमें छात्र तिजोरी उठाकर बाहर निकलते दिख रहा है। अब पुलिस क्षेत्र में लगे सीसीटीवी खंगाल रही है, जिससे उसके जाने का रूट पता चल सके।

पहले भी एक बार जा चुका है

पुलिस को पता लगा है, इससे पहले भी एक बार छात्र घर से इसी तरह पैसे लेकर जा चुका है। तब वह वापस आ गया था, तब अभी संदेही में से एक रनिया तोमर ने घर से लेकर गए रुपए भी लौटाए थे।

परिजन ने घेरा एसपी ऑफिस

शनिवार शाम लापता छात्र के चाचा सतेन्द्र सिंह के नेतृत्व में परिवार के लोगों ने एसपी ऑफिस का घेराव कर एसपी ग्वालियर से महाराजपुरा थाना के तीन पुलिस कर्मियों के खिलाफ शिकायत की है। लापता के चाचा सतेन्द्र का आरोप है कि महाराजपुरा थाना में पदस्थ एसआई जितेन्द्र मावई, आरक्षक संजय गुर्जर व सिपाही रामवीर गुर्जर को रात को ही एक आरोपी पकड़कर दिया, लेकिन सभी संदेही उनके सजातीय हैं, इसलिए उनको छोड़ दिया गया है। एसपी ने जांच के बाद उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

लापता छात्र की तलाश जारी है

महाराजपुरा सीएसपी, रवि भदौरिया का कहना है कि व्यापारी का नाबालिग बेटा लापता हुआ है। अपहरण की आशंका जताई है। जिन पर संदेह जताया गया है, वह भी लापता हैं। सभी मुरैना के पहाड़ी गांव के रहने वाले हैं। पुलिस ग्वालियर और मुरैना के पहाड़ी गांव में लापता छात्र की तलाश कर रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !