Loading...    
   


खेती हमारी प्राथमिकता लेकिन रोजगार हमें मिलेगा उद्योगों से: सीएम शिवराज सिंह चौहान - KATNI MP NEWS

भोपाल
। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि खेती हमारी प्राथमिकता है लेकिन रोजगार हमें उद्योगों से ही मिलेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज कटनी के अमेठा में एसीसी सीमेंट के ग्रीनफील्ड इंटीग्रेटेड सीमेंट प्रोजेक्ट का भूमि पूजन कर रहे थे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खेती हमारी प्राथमिकता है लेकिन हमें उद्योगों को भी लाना पड़ेगा, रोजगार हमें मिलेगा उद्योगों से। मुझे ये कहते हुये प्रसन्नता है कि एसीसी सीमेंट के साथ हमने एमओयू किया था आज उसी के लगभग 2 हजार करोड़ की लागत से बनने वाले प्लांट का भूमिपूजन किया है। 

कटनी के विकास के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा 

पर्यटन विकास के अंतर्गत 28 करोड़ की लागत से कटनी रिवर फ्रंट बनाया जायेगा। कटनी से शहडोल के लिये बाईपास रिंग रोड का निर्माण किया जायेगा। मुख्यमंत्री अधोसरंचना निर्माण के अंतर्गत बेहतर बस स्टैंड बनाया जायेगा। 

कटनी के विकास के लिए 704 करोड़ रुपए का रोड मैप बनाया है: शिवराज सिंह चौहान

कटनी में कारखाने तब आयेंगे जब हवाई पट्टी आयेगी। इसलिये हवाई पट्टी का भी मैंने निर्देश दिया कि उसके लिये जल्दी जगह ढूंढो और हवाई पट्टी बनाई जायेगी। यहां खेल के मैदान का विकास किया जायेगा। लगभग 704 करोड़ रुपये का काम कटनी के विकास का रोडमैप हमने बनाया है। 

कटनी में माइनिंग की प्रोसेसिंग के लिए कारखाने लगाएंगे, रोजगार देंगे: मुख्यमंत्री मध्य प्रदेश

आज मैंने कटनी में शहर के विकास की समीक्षा की। कटनी माइनिंग की संभावनाओं से भरा हुआ जिला है। माइनिंग कर के कच्चे माल की प्रोसेसिंग होगी और उससे रोजगार के अवसर पैदा करेंगे। 75 प्रतिशत रोजगार स्थानीय युवकों को मिले इसका इंतजाम किया जायेगा। 

06 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here