Loading...    
   


GWALIOR POLICE पर रेत माफिया का हमला, TI ने नाले में कूदकर जान बचाई - MP NEWS

ग्वालियर
। रेत माफिया को पकड़ने के लिए घात लगाए बैठी पुलिस पार्टी पर रेत माफिया के गुर्गों ने हमला कर दिया। माफिया की तरफ से हुई ताबड़तोड़ फायरिंग के कारण घेराबंदी किए बैठी पुलिस पार्टी में भगदड़ मच गई। माफिया के गुंडों ने टीआई सुधीर सिंह कुशवाहा को गिरकर बेरहमी से पीटा। उन्हें ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की गई। टीआई कुशवाहा ने नाले में कूदकर जान बचाई।

पुलिस ने रास्ते में आड़े डंपर खड़े करके रोड ब्लॉक किया था

दतिया में पुलिस जवान को रेत माफिया द्वारा गोली मारने की घटना के बाद पुलिस कप्तान अमित सांघी ने भी शहर के हाइवे पर रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिस पर पुरानी छावनी थाना टीआई सुधीर सिंह कुशवाह शुक्रवार सुबह जलालपुर स्थित रेलवे पुल के पास फोर्स लेकर घेराबंदी के लिए पहुंच गए। पुलिस को इनपुट था कि यहां से दर्जनों रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलते हैं। रेत माफिया को घेरने के लिए दोनों रास्तों पर डंपर आड़े खड़े कर रास्ता बंद कर दिया गया। 

पुलिस की घेराबंदी देखते ही माफिया के गुर्गों ने फायरिंग शुरू कर दी

इसी समय वहां से रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली निकले। उन्होंने डंपर को टक्कर मारी और निकलने की कोशिश की। जब रेत माफिया ने खुद को घिरा पाया तो लौटने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। इस पर रेत की गाड़ियों के आगे चल रहे बाइक सवारों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर बोल दिया। पुलिस पर पथराव करते हुए फायरिंग शुरू कर दी।

माफिया के हमले से पुलिस पार्टी में भगदड़, टीआई ने नाले में कूदकर जान बचाई

रेत माफिया के हमले के लिए पुलिस तैयार नहीं थी। फायरिंग होते ही पुलिस पार्टी में भगदड़ मच गई। इंस्पेक्टर सुधीर सिंह कुशवाहा को माफिया के गुर्गों ने चारों तरफ से घेर कर मारपीट शुरू कर दी। पुलिस पार्टी द्वारा खड़ी की गई डंपर पर ट्रैक्टर से टक्कर मारी। डंपर के साथ खड़े इंस्पेक्टर सुधीर सिंह कुशवाह घायल हो गए। पुलिस डिपार्टमेंट में दहशत फैलाने के लिए रेत माफिया ने टीआई कुशवाहा की तरफ ट्रैक्टर दौड़ा दिया। माफिया को पकड़ने टीम लेकर रे टीआई ने नाले में कूद कर अपनी जान बचाई। गाय आईटीआई कुशवाहा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जान पर बन आई तब पुलिस ने फायरिंग शुरू की 

जब रेत माफिया के गुर्गों ने पुलिस पर जानलेवा हमले शुरू कर दिए तब पुलिस पार्टी ने हवाई फायरिंग शुरू की। पुलिस की फायरिंग में माफिया का एक भी गुरु का घायल नहीं हुआ। कार्रवाई के बाद पुलिस ने बताया कि पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली रेत से भरी पकड़ी हैं। 6 बदमाशों को पकड़ा है और इनके पास से दो कट्‌टे, 6 कारतूस भी बरामद हुए हैं। यह सभी मुरैना से चंबल की रेत भरकर यहां अवैध परिवहन करते हुए आ रहे थे। 

रेत माफिया के नाम का खुलासा नहीं, एसपी ने कहा कार्रवाई जारी रहेगी 

इतनी बड़ी घटना होने के बाद भी रेत माफिया के नाम का खुलासा नहीं किया गया है। अमित सांघी, एसपी ग्वालियर का कहना है कि पुलिस ने चंबल से रेत लेकर आने वालों पर कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान रेत का अवैध परिवहन कर रहे लोगों ने पुलिस पर हमला किया है। कुछ लोग पकड़े गए हैं। अभी पूछताछ कर रहे हैं। उल्लेखनीय है कि राजस्थान पुलिस का रिकॉर्ड में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता का बेटा रेत माफिया के तौर पर दर्ज है। वहां भी इसी तरह से पुलिस पार्टी पर हमला किया गया था।

05 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here