Loading...    
   


GWALIOR MELA में लांच होगी TVS की सबसे सस्ती बाइक - TVS Star City Plus

भारत की टू व्हीलर कंपनी टीवीएस मोटर्स ने ग्वालियर मेला लूटने की पूरी प्लानिंग कर ली है। सूत्रों का कहना है कि टीवीएस मोटर्स अपनी सबसे सस्ती बाइक TVS Star City Plus ग्वालियर मेला में लॉन्च कर सकती है। कंपनी ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर नई बाइक का एक टीजर जारी कर दिया है। 

टीवीएस मोटर्स कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में कंपनी ने एक मैसेज लिखा है '' हमारे पास आपके लिए एक सरप्राइज है"। इससे ये साफ हो रहा है कि कंपनी अपने इस आने वाली बाइक में कुछ नए फीचर्स और तकनीक को शामिल कर सकती है। इससे पहले कंपनी ने इस बाइक को पिछले साल नए BS6 इंजन के साथ अपडेट किया था। अब कंपनी इसके नए अपडेटेड मॉडल को बाजार में उतारने जा रही है। 

जैसा कि टीजर को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी नई Star City Plus के डिजाइन में कोई बड़ा बदलाव नहीं कर रही है। इसका फ्रेम इत्यादि मौजूदा मॉडल जैसा ही होगा। हालांकि इस बाइक में LED हेडलाइट के साथ डिस्क ब्रेक और LED इंडिकेटर लाइट्स दिए जा सकते हैं। इसके अलावा सीट को थोड़ा और मोटर और आरामदायक बनाया जा सकता है। 

TVS इस बाइक को नए पेंट स्किम के साथ बाजार में उतार सकती है। हालांकि अभी इसके मैकेनिज्म के बारे में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसमें पहले की तरह 110cc  की क्षमता का फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि 8.08hp की पावर और 8.7Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी का Intelli-Go टेक्नोलॉजी भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसे हाल ही में ज्यूपिटर स्कूटर में दिया गया था। 

पेट्रोल बचेगा तो माइलेज बढ़ेगा 
यदि कंपनी इस बाइक में Intelli-Go तकनीक का इस्तेमाल करती है तो ये बाइक के माइलेज को बेहतर बनाने में मदद करेगा। इस तकनीक की खासियत ये है कि ट्रैफिक के दौरान जब आप बाइक को रोकते हैं तो इसका इंजन ऑटोमेटिक तरीके से बंद हो जाता है और आप जैसे ही क्लच छोड़ते हैं बाइक स्टार्ट हो जाती है। इससे कम से कम ईंधन की खपत होती है। कंपनी इस बाइक को अगले महीने बाजार में लॉन्च कर सकती है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here