Loading...    
   


BMHRC में ऑपरेशन थिएटर बंद, डॉक्टर कहते हैं सामान नहीं है - BHOPAL NEWS

भोपाल
। भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर (BMHRC Hospital) में इन दिनों ऑपरेशन थिएटर बंद कर दिया गया है। CTVS, EYE और न्यूरोसर्जरी 23 फरवरी से नहीं हो रहे हैं और ऑपरेशन के लिए भर्ती किए गए मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। हालात यह है कि कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के मरीजों को भी वापस भेजा जा रहा है।

अस्पताल में OT में सर्जिकल एवं जरूरी समान न होने की वजह से 4 प्रमुख विभागों की OT बंद की जा चुकी है। दिनांक 23 फरवरी से CTVS, EYE और न्यूरोसर्जरी में होने वाले ऑपरेशन नहीं हो पाए और आज 24 फरवरी को भी इन विभागों में सर्जरी के लिए गैस पीड़ित मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। आज से कार्डियोलॉजी विभाग के भी मरीजों को डिस्चार्ज किया जा रहा है। OT में पर्याप्त सामान ना होने की वजह से विभाग के डाक्टर इस सम्बन्ध में BMHRC के डायरेक्टर को बता चुके है और उसके बाद भी समस्या जस की तस है। 

कई गैस पीड़ितों की सर्जरी टाली जा रही है या फिर उन्हें घर भेजा जा रहा रहा है क्योंकि ICMR द्वारा संचालित सुपर स्पेशलटी अस्पताल में जरूरी ऑपरेशन करने के साधन नहीं है। गैस पीड़ित संगठनों ने इस मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय द्वारा गठित निगरानी समिति को चिठ्ठी लिखकर इस गंभीर मुद्दे से अवगत कराया है एवं कार्यवाही की भी मांग की है। गैस पीड़ित पीड़ित संगठन ICMR, स्वास्थ्य विभाग को BMHRC में चलती आ रही आपराधिक लापरवाही के बारे में अवगत कराएंगे और 9 मार्च को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई में भी इस गंभीर मुद्दे को रखेंगे। 

24 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here